एक महीने के अंदर मिलीं शिकायतें

रामबाग - 270

नैनी - 330

करेलाबाग - 260

कल्याणी देवी - 235

म्योहॉल - 182

टैगोर टाउन - 218

बमरौली - 178

-स्मार्ट मीटर में आने वाली प्रॉब्लम्स को लेकर दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने शुरू की है कैंपेन

-हर डिवीजन पर स्मार्ट मीटर संबंधित डेली आ रही आठ से दस शिकायतें

-इक्का-दुक्का शिकायतों का ही हो पा रहा है निस्तारण

PRAYAGRAJ: तमाम वादों के साथ लगाए गए स्मार्ट मीटर पब्लिक के लिए सिरदर्द बन चुके हैं। हर डिवीजन पर रोजाना आठ से दस शिकायतें स्मार्ट मीटर संबंधी मिल रही हैं। इन शिकायतों को दूर करने के लिए बीच-बीच मेगा कैंप भी लगाया जाता है। फिर भी शिकायतें काम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कुछ उपभोक्ताओं का कहना है कि अफसर टेक्निकल भाषा में समझा देते हैं, जो उनके समझ से परे है। इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने खास कैंपेन शुरू की है। अगर आपके पास भी स्मार्ट मीटर से जुड़ी कोई प्रॉब्लम है तो हमें मैसेज या कॉल के जरिए बताएं। हमारी कोशिश रहेगी कि आपकी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन अधिकारियों से बात करने के बाद दें।

इस तरह की आती है शिकायतें

-घर में कुछ माह पहले स्मार्ट मीटर लगा था। जब तक स्मार्ट मीटर नहीं लगा था तब चार से पांच सौ रुपए के बीच बिल आता था। जबकि घर में दो पंखा और दो बल्ब यूज होता है। अब एक हजार से अधिक का बिल आ रहा है। जबकि आज भी वहीं उपकरण यूज हो रहे हैं।

-ार की सब लाइट बंद रहती है। फिर भी मीटर पर लाइट तेजी से ब्लिंक करती है। बिल पेंडिंग पर काटने व जमा पर दुबारा जोड़ने का अलग से चार्ज बिल के साथ लिया जाता है।

-समय पर मैसेज प्राप्त नहीं होता है। एक महीने का बिल पेंडिंग होने के बाद उसके अगले महीने बिल एक्स्ट्रा चार्ज जुड़कर आता है।

-मीटर रीडर घर आकर कभी कम बिल बनाते हैं तो कभी रीडिंग से अधिक बिल बनाते हैं।

स्मार्ट मीटर संबंधित शिकायतों के निस्तारण हेतु बीच-बीच में मेगा कैंप लगाया जाता है। सभी डिवीजन के अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है कि शिकायतों के निस्तारण का प्रयास करें। आपके कैंपेन के दौरान जो शिकायतें आएंगी, उन्हें दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

-ओपी यादव, मुख्य अभियंता

Posted By: Inextlive