झाड़ी से बरामद हुई महिला की बॉडी, दहेज हत्या का आरोप, पांच पर मुकदमा

मोबाइल बंद कर पति गायब, शक गहराया, पुलिस टीम लगायी गयी

ऊषा देवी (25) की बेरहमी से हत्या कर दी गई। कातिल द्वारा बॉडी को गायब करने की पूरी कोशिश की गई। यही वजह थी बॉडी को मेजा के दरी गांव स्थित पहाड़ी की झाड़ी में फेंक दिया गया। जंगल में मवेशियों को चराने गए लोगों को दुर्गध आई। चरवाहे देखे तो झाड़ी में महिला की बॉडी पड़ी थी। बात गांव तक पहुंची तो ग्रामीणों की जंगल में भीड़ लग गई। खबर मिलते ही मेजा इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वाड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट बुलाए गए। टीम द्वारा जांच के दौरान महिला का झाड़ी में आधार कार्ड मिला। आधार कार्ड से ही ऊषा के रूप में उसकी पहचान हुई। जानकारी हुई तो मायके वाले मौके पर जा पहुंचे। पिता की अमृत लाल की तहरीर पर पति सहित पांच के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया। आरोपित पति मोबाइल बंद कर घर से भागा हुआ है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

मायके से बुलाकर लाया था पति

ऊषा देवी करछना के टेकरिया गांव निवासी अमृत लाल की बेटी थी। बताते हैं कि पांच साल पूर्व उसकी शादी मेजा स्थित मिश्रपुर गांव के जयप्रकाश से हुई थी। उसने दो बेटियों को जन्म दिया। ऊषा का भाई फौज में है। पिता का आरोप है कि ससुराल के लोग उसे प्रताडि़त करते थे। अक्सर यह कहते हुए रुपयों की मांग करते थे कि तुम्हारा भाई फौजी है। पैसों की कमी नहीं है, इसलिए लाख पचास हजार रुपये साल छह माह में वे दे सकते हैं। ऊषा इन दिनों मायके में ही थी। सोमवार को पति जयप्रकाश उसे मायके से बुलाकर लाया गया था। जयप्रकाश मेजा एनटीपीसी में काम करता है। वह पत्‍‌नी ऊषा को ससुराल से लेकर घर के लिए चला था।

तीन दिन पहले हुई थी हत्या

मायके वालों को क्या पता कि उसकी हत्या हो इतनी बेरहमी से हो जाएगी। बुधवार को ऊषा की बॉडी दरी गांव जंगल की झाड़ी में मिली तो सभी सन्नाटे में आ गए। झाड़ी में मिली बॉडी करीब दो दिन पुरानी ही बताई जा रही है। ऐसा लग रहा था मानों उसके चेहरे को जलाकर पहचान मिटाने की भी कोशिश की गई हो। खैर, पत्‍‌नी के कत्ल की खबर पाते हुए पति मोबाइल का स्विच ऑफ करके भागा हुआ है। मृतका के पिता ने पति समेत ससुराल के पांच लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है।

गर्भवती थी ऊषा, कई एंगल पर जांच

मौत के घाट उतारी गई ऊषा की बॉडी मिलने के बाद पुलिस द्वारा परिजनों से पूछताछ की गई। पुलिस के मुताबिक जो बातें बताई गई उससे यह पता चला कि ऊषा पांच माह की गर्भवती भी थी। क्राइम सीन और मौका-ए-वारदात के हालात पर गौर करते हुए पुलिस मान रही है कि मामला दहेज हत्या नहीं हत्या का है। पुलिस को शक है कि यह हत्या उसके पति के द्वारा ही की गई है। कत्ल की वजह पति को ऊषा पर शक भी हो सकता है। फिलहाल इन तमाम आशंकाओं का जवाब ऊषा के पति की गिरफ्तारी के बाद ही मिल सकेगा।

मृतका के पिता की तहरीर पर पति समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया है। प्रकरण में हत्या के एंगल पर भी जांच की जा रही है। शक है कि कत्ल की वजह दहेज के बजाय कुछ और भी हो सकता है। आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही सारे राज सामने आएंगे। उसकी तलाश की जा रही है।

सौरभ दीक्षित

एसपी यमुनापार

Posted By: Inextlive