प्रापर्टी डीलर की पत्नी थी मृतका, पति गया था राजरूपपुर का मेला देखने

हत्या के वक्त घर में बच्चों के साथ चचेरा देवर भी था मौजूद

घटना छानबीन में जुटी, शक के घेरे में परिवार के सदस्य भी

ALLAHABAD: घर में बच्चे मौजूद थे। चचेरा देवर मौजूद था। इलाके में मेला चल रहा था। पति पान खाने के लिए जाना बताकर घर से निकला था। इसके ठीक 20 मिनट के भीतर प्रापर्टी डीलर की पत्‍‌नी को बेरहमी से काट डाला गया और परिवार के किसी सदस्य को पता भी नहीं चला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बॉडी की दशा देखी तो दंग रह गई। डॉग स्क्वॉड और फोरेंसिक एक्सपर्ट को बुला लिया गया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस प्राथमिक तौर पर परिवार के सदस्यों को भी संदेह के दायरे में रखकर चल रही है। लेकिन, अफसरों का कहना है कि हम जल्द से जल्द घटना के खुलासे का प्रयास करेंगे। अभी कुछ कहना जल्दीबाजी होगी।

पान खाने जाना बताकर निकला पति

धूमनगंज थाना क्षेत्र के झलवा के रहने वाले संतोष त्रिपाठी प्रापर्टी डीलिंग से जुड़े हुए हैं। शुक्रवार की रात राजरूपपुर का दशहरा मेला था। रात करीब सवा 11 बजे संतोष पत्‍‌नी को यह बताकर निकला कि पान खाने जा रहा है। उसने पत्‍‌नी को यह भी कहा था कि आने में देर हो जाए तो परेशान न हो, वह मेला घूमने चला जाएगा। इसके सिर्फ बीस मिनट के भीतर संतोष को उसके चचेरे भाई दिलीप ने फोन करके घटना की जानकारी दी और तत्काल घर लौटने का आग्रह किया। उसने संतोष को बताया कि भाभी रंजना की लाश जीने के नीचे पड़ी है और शरीर से खून बह रहा है। इतना सुनते ही संतोष घर लौट गया। तब तक रंजना की आखिरी सासें चलने लगी थी। परिवार के सदस्यों के सहयोग से वह रंजना को लेकर पास के एक हास्पिटल पहुंचा लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रंजना त्रिपाठी के गले और पेट पर गहरे जख्म का निशान था। पेट में धारदार हथियार से कई वार किए जाने के कारण अतड़ी तक बाहर आ गई थी। उसके चेहरे पर चोट के कई निशान मिले हैं।

बाक्स

कौन है वह हत्यारा

हत्या की सूचना पाकर पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। लोकल पुलिस ने पंचनामा भरने की कार्रवाई तब तक शुरू कर दी थी। पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद लोगों से पूछताछ की। खास बात यह थी कि घटना को लेकर सबके बयान एक-दूसरे से मैच नहीं करते थे। परिवार के सदस्यों के बयान में अंतर ने पुलिस का शक बढ़ा दिया। पुलिस ने पारिवारिक पृष्ठभूमि खंगालने के साथ रिश्तों से जुड़े सवाल भी पूछे। हालांकि इससे वह किसी नतीजे तक पहुंचने की स्थिति में नहीं थी।

बाक्स

चार बच्चे हो गए अनाथ

रंजना त्रिपाठी कुल चार बच्चों की मांग थी। इसमें तीन बेटियां नेहा, नीतू, निधि और बेटा यतन है। घटना के समय नेहा अपने पड़ोस में रहने वाले दादा शिव मूरत शुक्ला के घर गई थी। अन्य सभी बच्चे कमरे में ही सो रहे थे। घटना के समय घर पर रंजना और उसके तीन बच्चों के अलावा संतोष का चचेरा भाई दिलीप जो चार दिन पहले ही आया है, घर पर मौजूद था। उसका कहना था कि वह ऊपर वाले कमरे में सो रहा था। पुलिस ने पति संतोष त्रिपाठी की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। हत्या के बाद पहुंचा डाग स्क्वॉड घर के करीब स्थित एक होटल के आस पास ही मंडरा रहा था। पोस्मार्टम रिपोर्ट के मुताबिक महिला की हत्या धारदार हथियार से की गई है।

बाक्स

रंजना की हत्या से उठे सवाल

पति के निकलते ही कौन घुस आया घर के भीतर जिसका परिवारवालों का पता नहीं चला

बच्चों और दिलीप रंजना की चीख पर जागे तो उन्होंने हत्यारों का विरोध क्यों नहीं किया

घर में कोई लूट नहीं हुई, रंजना के शरीर पर भी गहने तस के तस मौजूद थे तो हत्या का मकसद क्या था

परिवार वालों ने किसी रंजिश के बारे में भी नहीं बताया है, तो इतनी बेरहमी से हत्या क्यों की गई

वर्जन

हत्या की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। मोबाइल की डिटेल निकाली जा रही है। लोगों के बयानों में काफी फर्क है। घटना का जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

आलोक मिश्रा, सीओ सिविल लाइंस

Posted By: Inextlive