-मेजा से गायब कपड़ा व्यापारी विजय की थी नैनी के मड़ौका गांव के पास मिली बॉडी

-दुकान से घर जाते समय 27 तारीख को हुआ अपहरण, साइकिल व चश्मा मिला

PRAYAGRAJ: घर में छोटे भाई विनय कुमार की शादी थी। मंगलवार को बारात जानी थी। पूरा घर शादी के जश्न और तैयारी में डूबा था। इस बीच 27 तारीख को कपड़ा व्यापारी विजय कुमार केसरी (42) का अपहरण हो गया। तलाश चल ही रही थी कि नैनी के मड़ौका गांव के पास झाड़ी में उसकी बॉडी मिली। पहचान होते ही शादी की खुशियां मातम में बदल गई। परिवार के लोग भागकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। यहां अज्ञात में दाखिल बॉडी को देखते ही घर वाले चीख पड़े। रविवार को उसकी बॉडी का पोस्टमार्टम हुआ। रिपोर्ट में गला घोंटकर कत्ल की बात सामने आई। पोस्टमार्टम बाद बॉडी लेकर घर वाले गांव चले गए। पुलिस के मुताबिक अज्ञात के खिलाफ परिवार की तरफ से तहरीर दी गई है। छानबीन में पुलिस के हाथ उसके अपहरण से जुड़े कुछ क्लू लगे हैं। उसी के आधार पर पुलिस कातिलों तक पहुंचने की जुगत में देर रात तक जुटी रही।

मातम में बदलीं शादी की खुशियां

मेजा के सिरसा निवासी कपड़ा व्यापारी जोखूलाल के चार बेटे थे। इनमें विजय कुमार केसरी सबसे बड़ा था। विजय और उससे छोटे की शादी हो चुकी है। शेष दो में तीसरे भाई विनय कुमार की बारात मंगलवार को जानी थी। चारों भाई पिता की तरह कपड़े का ही व्यापार करने लगे। विजय ने मेजा रोड पर सुकरू चौरसिया के यहां किराए पर कमरा लेकर कपड़े की दुकान खोली थी। रोज की तरह 27 तारीख को वह दुकान बंद कर साइकिल से घर के लिए निकला। लेकिन देर रात तक वह घर नहीं पहुंचा। विजय के घर न पहुंचने विनय की शादी को लेकर तैयारी में जुटा पूरा परिवार उसकी तलाश में जुट गया। कहीं न मिलने पर मेजा में गुमशुदगी दर्ज करवाई गई। मामला व्यापारी का था लिहाजा पुलिस भी एक्टिव हो गई। उसके दुकान से लेकर रास्ते भर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज तलाशे गए। फुटेज में उसकी लोकेशन अमृत कलश हॉस्पिटल तक नजर आई। इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला। हॉस्पिटल के पास तलाश की गई तो थोड़ी दूरी पर खेत में उसकी साइकिल व चश्मा बरामद हुआ।

छानबीन में जुटी पुलिस

कोई ऐसी दिक्कत थी कि नहीं वह सुसाइड करे। लिहाजा परिजन अपहरण जैसी घटना को लेकर आशंकित हो गए। इसी आशंका वश पुलिस उसकी तलाश में थी। इस बीच शनिवार शाम एक अज्ञात बॉडी मड़ौका गांव के पास झाड़ी में मिली। चूंकि व्यापारी के गायब होने की खबर मेजा पुलिस हर थाने को दी थी। लिहाजा नैनी पुलिस ने अज्ञात बॉडी मिलने की जानकारी मेजा पुलिस को दी। मेजा पुलिस ने परिवार वालों को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। परिजन पहुंचे तो यहां बॉडी देखते ही वे चीख पड़े। वह अज्ञात बॉडी की पहचान व्यापारी विजय कुमार केसरी के रूप में किए। रविवार को पोस्टमार्टम बाद बॉडी लेकर सभी गांव चले गए। अज्ञात के खिलाफ परिजनों द्वारा पुलिस को तहरीर दी गई। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस छानबीन में देर रात तक जुटी रही। मारे गए विजय की दो बेटियां व एक बेटा और पत्‍‌नी सुधा केसरी सहित पूरे परिवार की आंखों से आंसू नहीं थम रहे हैं।

व्यापारी के कत्ल का मैरिज कनेक्शन

-अपहरण के बाद की गई कपड़ा व्यापारी विजय कुमार केसरी के कत्ल का कनेक्शन मीरजापुर की तरफ जा रहा है।

-उसके छोटे भाई विनय की शादी मीरजापुर की ही एक लड़की से तय हुई थी।

-मंगलवार को सिरसा से उसकी बारात मीरजापुर जानी थी।

-पुलिस विभाग से जुड़े सूत्र बताते हैं कि उस लड़की को जानने वाले कुछ लोग नहीं चाहते थे कि उसकी शादी विनय से हो।

-लिहाजा वह कुछ दिन पूर्व मीरजापुर में लड़की को उठाने की कोशिश कर चुके थे।

-नाकामयाब हुए तो शादी रोकने के लिए वह हत्या जैसे संगीन अपराध तक जा पहुंचे।

-विनय के बड़े भाई विजय कुमार केसरी को किडनैप कर हत्या कर डाला। इसके बाद बॉडी मड़ौका में फेक कर भाग निकले।

-पुलिस इसी दिशा में पड़ताल कर रही है। देर शाम हिरासत में लिए गए तीन लोगों से काफी कुछ पुलिस को पता चला है।

-अब पुलिस लड़की के मोबाइल का सीसीडीआर खंगालने में जुटी है।

-पुलिस यह जानना चाहती है कि कत्ल में लड़की का भी कुछ रोल है? या उसे जानने वाले लोग ही शादी को रोकने के लिए ऐसा किए।

व्यापारी के कत्ल में पुलिस खुलासे के करीब है। तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं। सीडीआर भी निकाली जा रही है। जल्द ही सब कुछ क्लियर हो जाएगा।

-चक्रेश मिश्रा, एसपी यमुनापार

Posted By: Inextlive