-24 जाट बटालियन के नए झंडे को थल सेना उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने फहराया

बरेली : पहली सितंबर 2020. यह तारीख भारतीय सेना की सबसे पुरानी और सबसे अधिक वीरता पुरस्कार विजेता रेजीमेंट के मुख्यालय बरेली में 24 जाट बटालियन के गठन की गवाह बनी। युद्ध नारा (सिंहनाद) जाट बलवान, जय भगवान के साथ 24 जाट बटालियन के नए झंडे को थल सेना उप प्रमुख और कर्नल ऑफ द जाट रेजीमेंट लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने फहराया तो जाट रेजीमेंट सेंटर (जेआरसी) परिसर में जवानों के सिर गर्व से और ऊंचे हो गए। उन्होंने झंडे को सलामी दी।

लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी, पीवीएसएम, एवीएसएम, वाईएसएम, वीएसएम, एडीसी करीब 800 जवानों की नई बटालियन को देश सेवा और बलिदान का संकल्प दिलाते हुए रेजीमेंट के गौरवशाली इतिहास के करीब ले गए। इस मौके पर थल सेना उप प्रमुख ने कहा कि मातृभूमि की सेवा के लिए बटालियन युद्ध के मैदान में नए कीíतमान स्थापित करेगी। आयोजन में सेना के सभी उच्च अधिकारी मौजूद रहे। एक दिन पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के देहांत की वजह से कार्यक्रम को सादे तरीके से मनाया गया।

शहीदों को किया याद

इस मौके पर जाट रेजीमेंट की नई बटालियन ने वीर शहीदों को भी याद किया। वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान दुश्मनों को नेस्तनाबूद करने वाले शहीद कैप्टन अनुज नैयर जाट रेजीमेंट की 17 वीं बटालियन से थे। उन्हें महावीर चक्र दिया गया था।

Posted By: Inextlive