-आधा घंटे तक बाधित रहा ट्रैक, चार गाडि़यां फंसीं

बरेली : डिब्रूगढ़ से अमृतसर के बीच चलने वाली 15933 एक्सप्रेस के एसी बोगी में खराबी आने से खटपट की तेज आवाज आने लगी। लोको पायलट व गार्ड को पता चला तो ट्रेन को रोक लिया। इस कारण पीछे से आने वाली जबलपुर-हावड़ा स्पेशल, तीन मालगाडि़यों का संचालन भी प्रभावित हो गया। 30 मिनट की मशक्कत के बाद एसी बोगी में आई खराबी को ठीक किया जा सका।

डिब्रूगढ़ से अमृतसर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस की एसी बोगी में गुरुवार सुबह को तेज आवाज आने लगी तो यात्रियों ने टीटीई को बताया। वहां से गार्ड को सूचना दी गई। पूर्वान्ह 11 बजे ट्रेन नगरिया सादात के पास पहुंची थी, गार्ड ने वहीं रुकवा लिया। बोगी की खराबी ठीक करने में आधा घंटे लगा।

कामाख्या एक्सप्रेस से टकराया मवेशी

शाहजहांपुर जिले के तिलहर और मीरानपुर कटरा के बीच क्रासिंग संख्या 342 ए पर कामाख्या एक्सप्रेस के इंजन से मवेशी टकरा गया। इसके बाद ट्रेन को रोकना पड़ा। हालांकि दस मिनट के अंदर ही ट्रेन को दोबारा चलाया गया।

बाघ एक्सप्रेस की चपेट में आकर कीमैन की मौत

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल में लालकुआं सेक्शन पर बाघ एक्सप्रेस (13019) की चपेट में आने से हल्द्वानी निवासी कीमैन राजेश कुमार की मौत हो गई। मंडल कार्यालय ने हादसे की जांच का आदेश जारी किया है। गुरुवार सुबह राजेश कुमार की ड्यूटी बेरिपड़ाव से तिनपानी के बीच ट्रैक पर थी। वह ट्रैक जांच रहे थे। करीब दस बजे लालकुआं से काठगोदाम की तरफ जाने वाली ट्रैक पर बाघ एक्सप्रेस आ गई। रेलवे सूत्रों के मुताबिक ट्रेन के लोको पायलट ने हार्न दिया था, लेकिन हटने से पहले ही राजेश ट्रेन की चपेट में आ गए। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। यह हादसा लालकुआं से हल्द्वानी के बीच किमी संख्या 76/6-7 के बीच मोतीनगर के पास हुआ। इज्जतनगर मंडल कार्यालय के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह के मुताबिक मृतक कीमैन के परिजनों को दस हजार रुपये मौके पर ही मदद के तौर पर दिए गए। दुर्घटना के कारण जानने के लिए कमेटी गठित की गई है। बाघ एक्सप्रेस के लोको पायलट समेत रेलवे स्टाफ के बयान दर्ज किए जाएंगे। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

Posted By: Inextlive