-पिता को तीन और मां को मारी एक गोली, तीन खोखे और फरसा बरामद

बरेली : संपत्ति बंटवारे के विवाद में मीरगंज के बहरोली गांव में मंगलवार सुबह अधिवक्ता बेटे ने अपने बुजुर्ग मां-बाप की तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी। घटना से ऐन पहले सुबह करीब पांच बजे पिता लालता प्रसाद पूजा कर रहे थे जबकि मां मोहनदेई शौचालय में थी। इसी समय घर पहुंचे आरोपित ने पहले पिता के साथ हाथापाई की, उसके बाद उन्हें एक के बाद एक तीन गोलियां मारीं। इधर, मां को उसने शौचालय में ही गोली मार दी। सीने में गोली लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद से आरोपित फरार है। मृत दंपती के छोटे बेटे उमेश की ओर से आरोपित दुर्वेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने घटनास्थल से एक बाइक, 12 बोर के कारतूस के तीन खोखे और एक फरसा बरामद किया है। फोरेंसिक यूनिट ने घटनास्थल से साक्ष्य इकट्ठा किए।

मृतक लालता प्रसाद सेवानिवृत्त शिक्षक थे। उनके पास 85 बीघा जमीन थी। उन्होंने करीब 22 साल पहले दोनों बेटों में 30-30 बीघा जमीन बांट दी थी और 25 बीघा जमीन अपने पास रखी थी। बावजूद इसके बंटवारे को लेकर विवाद बना हुआ था। आरोप है कि दुर्वेश अपने मकान के सामने पिता से रास्ता मांग रहा था, पर पिता इससे सहमत नहीं थे। इसे लेकर दुर्वेश माता-पिता से नाराज रहता था। इसी खुन्नस में वह मंगलवार सुबह मीरगंज से बाइक से बहरोली पहुंचा और मां-पिता की गोली मारकर हत्या कर दी।

मृत दंपती के छोटे बेटे उमेश की तहरीर पर आरोपित दुर्वेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं।

-रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी, बरेली।

Posted By: Inextlive