- अमृत योजना के तहत नगर निगम करा रहा पार्क का सौंदर्यीकरण

- 90 फीसदी कार्य हुआ पूर्ण, जल्द होगा शुरू

बरेली : यह खबर बरेलियंस के लिए काफी काम की है। शहर के पार्को और तालाबों को नगर निगम की ओर से अमृत बांटा जा रहा है। इसी कड़ी में अब सिविल लाइंस स्थित आईजी ऑफिस रोड पर बने अक्षर विहार तालाब का सौंदर्यीकरण काफी तेजी से चल रहा है। लेकिन इसकी सुंदरता का आनंद लेने में कोरोना ने ग्रहण लगा दिया है। अब लॉकडाउन खुलने के के बाद बरेलियंस यहां मिलने वाली सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे।

1.15 करोड़ से किया जा रहा रेडी

अमृत योजना के तहत अक्षर विहार समेत अन्य पार्को का भी चुनाव सौंदर्यीकरण के लिए किया गया था। अक्षर विहार पार्क के लिए शासन की ओर से करीब 1 करोड़ 15 लाख का बजट निर्धारित किया गया था। बीते कई सालों से इस पार्क का काम अधर में लटका था लेकिन इस वर्ष निगम प्रशासन ने सौंदर्यीकरण का कार्य तेजी से किया। अफसरों के अनुसार करीब 90 फीसदी कार्य पूर्ण कर लिया गया है। शेष कार्य आगामी 15 दिन में पूर्ण कर लिया जाएगा। हालांकि लॉकडाउन खुलने के आदेश के फौरन बाद लोग यहां की सेवाओं को आनंद उठा सकेंगे।

यह मिलेगी सुविधाएं

पार्क में बेकरी के साथ ही ग्रोसरी शॉप का निर्माण किया गया है। महिलाओं के लिए पिंक वहीं पुरुषों के लिए अलग टॉयलेट बनाए गए हैं। लोगों के बैठने के लिए बैंच के साथ ही तीन ट्री हट भी बनाए गए हैं, जिसमें बैठकर तालाब की सुंदरता का नजारा लिया जा सकता है। एक वॉक ट्रैक भी तैयार कराया जाएगा। गांधी उद्यान की तर्ज पर इसमें सिंथेटिक ट्रैक बनेगा जिस पर लोग वॉक कर सकेंगे।

एंट्री फीस होगी निर्धारित

पार्क में बोटिंग करने व एंटी के लिए नगर निगम की ओर से फीस निर्धारित की जाएगी। मेयर डॉ। उमेश गौतम और नगर आयुक्त की अगुवाई में बैठक में फीस निर्धारित करने का निर्णय लिया जाएगा।

अक्षर विहार पार्क में चल रहा सौंदर्यीकरण का कार्य करीब 90 फीसदी तक पूर्ण कर लिया गया है। हालांकि कोरोना के चलते अभी एंट्री फीस निर्धारित नहीं की गई है। लॉकडाउन हटने के आदेश आते ही लोगों के लिए पार्क ओपन कर दिया जाएगा।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर

Posted By: Inextlive