-बरेली पुलिस की तीन टीमें पहुंची, एक होटल में मिले दोनों

जासं, बरेली : लव जिहाद के आरोपित बिलाल और छात्रा पुलिस को अजमेर में मिली। गुरुवार को शाम को पुलिस दोनों को लेकर बरेली के रवाना हो गई थी।

प्रेमनगर क्षेत्र में रहने वाली छात्रा 17 अक्टूबर को लापता हो गई थी। पिता का आरोप था कि पहचान छिपाकर बेटी से दोस्ती करने वाले बिलाल ने उसे धोखे से बुलाया और अपने साथ ले गया। आरोप है कि बिलाल ने छात्रा ने घर में रखे आठ लाख रुपये और जेवरात भी मंगवा लिए थे। इस मामले में भाजपा और विश्व ¨हदू परिषद ने तीखे तेवर अपनाते हुए मंगलवार को किला थाने में बवाल किया था। कहा था कि लव जिहाद का मामला है, छात्रा को झांसा देकर बिलाल अपने साथ ले गया, मगर मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस आगे की कार्रवाई नहीं कर रही है।

---

रिश्तेदारों पर दबाव काम आया

मंगलवार को पुलिस ने बिलाल के पिता व पांच रिश्तेदारों को थाने में बैठा लिया। सर्विलांस से उसकी लोकेशन ले रही है, इसकी जानकारी आरोपित को थी। इसलिए उसने अलग सिमकार्ड उपयोग करने शुरू कर दिए। यह चाल कामयाब नहीं हुई। वह मदद के लिए जिन लोगों के संपर्क में था, पुलिस को उनसे कुछ सूचनाएं मिलती गई।

---

दिल्ली में डेरा डाले थीं तीन टीमें

बवाल के बाद हरकत में आई पुलिस ने मंगलवार रात को ही दिल्ली से दंपती से हिरासत मे लेकर पूछताछ की थी। बरेली से हल्द्वानी, मुरादाबाद होते हुए बिलाल उन दोनों के पास ही पहुंचा था। वहीं से पता चला कि बिलाल छात्रा को लेकर राजस्थान के अजमेर गया है। बुधवार रात को एक सूचना यह भी मिली कि वह अजमेर से वापस दिल्ली आ गया है और हाईकोर्ट में सुरक्षा की अर्जी लगाने वाला है। यही वजह रही कि गुरुवार को पूरे दिन पुलिस टीमें कोर्ट के आसपास रहीं, मगर उसका सुराग नहीं मिला। गुरुवार रात को स्पष्ट हुआ कि वह दिल्ली नहीं, बल्कि अजमेर में ही रुका हुआ है। छात्रा भी वहीं है। जिसके बाद तीनों टीमें रात में अजमेर के लिए रवाना हो गई। वहां से बिलाल को गिरफ्तार कर लिया गया। छात्रा भी वहीं मिल गई। बरेली आने के बाद उसके बयान हाेंगे।

---

बरेली पुलिस ने अजमेर में दबिश दी थी। वहां दोनों मिल गए हैं।

-रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

---

Posted By: Inextlive