-इलेक्शन ड्यूटी में लगने वाली फोर्स को पुरानी जेल में ठहराया जा सकता है

BAREILLY: अंग्रेजों के जमाने की जेल में इलेक्शन ड्यूटी में लगने वाली फोर्स को ठहराया जा सकता है। पुलिस ने पुरानी जेल की बैरक का निरीक्षण भी कर लिया है। यहां ठहरने वाली फोर्स को आसपास के पोलिंग सेंटर में पहुंचाने में ज्यादा प्रॉब्लम नहीं होगी। वहीं फ‌र्स्ट फेज के इलेक्शन के लिए फोर्स का आना शुरू हो गया है। बरेली में सेकेंड फेज में होने वाले इलेक्शन में 25 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

अच्छी बैरक की वजह से िलया फैसला

पुरानी जेल की बैरक काफी बड़ी हैं और अंदर अच्छे इंतजाम भी हैं, जिसकी वजह से यहां फोर्स को रोकने में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। इसके अलावा फोर्स को स्कूल व कॉलेजेज में रुकवाया जाएगा।

बरेली करेगा फोर्स की मेजबानी

पहले चरण के लिए फोर्स का आना शुरू हो गया है। पश्चिमी उप्र में पहुंचने वाली अधिकांश फोर्स बरेली स्टे होकर जाएंगी। क्योंकि, फोर्स नाइट में ज्यादा सफर नहीं करेगी। संडे को झारखंड आ‌र्म्ड फोर्स की 10 कंपनियां बरेली में रात में स्टे करेंगी और मंडे को जिले की पुलिस उन्हें यहां से लेकर चली जाएगी।

कैशलेस िमलेगा इलाज

इलेक्शन में लगने वाले सुरक्षाकर्मियों और मतदानकर्मियों को कैशलेस इलाज भी दिया जाएगा। जब भी कोई ड्यूटी के दौरान बीमार होगा तो उसे तुरंत गवर्नमेंट हॉस्पिटल में एडमिट कराया जाएगा। यदि जरूरत पड़ी तो प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर जाया जाएगा और वहां पर कैशलेस ही पेमेंट किया जाएगा। यही नहीं एयर एंबुलेंस का भी यूज किया जाएगा। सभी निर्वाचन अधिकारियों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है।

इलेक्शन में लगेगी फोर्स

बाहरी फोर्स

575-एसआई, 163-एचसीपी, 5715-कांस्टेबल, 7216-होमगार्ड, 97-कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स

डिस्ट्रिक्ट फोर्स

244-एसआई, 212-एचसीपी, 1346-कांस्टेबल, 1600-होमगार्ड

Posted By: Inextlive