- सिविल लाइंस एरिया के अधिकांश बैंकों के एटीएम मिले कैशलेस

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने किया रियल्टी चेक, सामने आई सच्चाई

बरेली : फेस्टिव सीजन में भी बरेलियंस की खाली जेब परेशानी का सबब बनी हुई है ऐसा इसलिए भी कि शहर के अधिकांश एटीएम में कैश का टोटा है लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत संडे से शुरु हुई, संडे और मंडे को गंगास्नान के मौके पर दो दिन का अवकाश होने के चलते ग्राहक परेशान हो रहें हैं। बरेलिंयस को कैश के लिए इधर- उधर भटकना पड़ रहा है।

सीन-1: पीएनबी

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम दोपहर 12:05 बजे सिविल लाइन्स पोस्ट ऑफिस सामने बैंक के एटीएम पर पहुंची तब देखा कि एटीएम मशीन में कैश न होने के कारण लोगों को वापस लौटना पड़ रहा था।

सीन-2 आइडीबाई

टाइम दोपहर 12:15 बजे, स्थान नियर सर्किट हाउस चौराहा पर देखा कि एटीएम मशीन पर कैश निकालने वाले लोग आ रहे थे, लेकिन कैश न होने कारण के परेशान होकर वापस लौट रहे थे।

सीन-3 कोटक महिंद्रा

टाइम 12:20 बजे, स्थान सिविल लाइन्स पर देखा वहां गार्ड एटीएम मशीन के बाहर ही बैठा हुआ था, और लोगों के पूछने पर कह रहा था कि मशीन में कैश नहीं है। यहां भी लोगों के हाथ निराशा लगी।

सीन-4 एचडीएफसी

टाइम 12:30 बजे, स्थान स्टेशन रोड सिविल लाइन्स में देखा कि एटीएम मशीन से कैश निकालने के लिए लोग आ रहे थे और कैश जमा करने के लिए भी लोग आ रहे थे। न ही यहां कैश जमा हो रहा था न ही एटीएम मशीन कैश था। गार्ड से पूछने पर ही समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।

सीन-5 बैंक ऑफ बड़ौदा

टाइम 1:00 बजे, स्थान अक्षर विहार स्थित एटीएम में लोग कैश निकालने के लिए आ रहे थे लेकिन कैश नहीं था गार्ड से पूछने पर बताया कि कल शाम से एटीएम मशीन में कैश नहीं है।

1. मैं एटीएम से पैसे निकालने आया था, लेकिन एटीएम मशीन में पैसे नहीं है। अब दूसरे बैंक के एटीएम में जाकर देखना पड़ेगा ।

- विमलेश

2. एटीएम से कैश निकालने आया था, लेकिन बैंक की छुट्टी होने के कारण एटीएम में कैश नहीं है। अब दूसरी बैंक से पैसे निकालने पड़ेंगे। ऐसे सिस्टम से क्या फायदा जो अपनी जिम्मेदारी भी न पूरी कर सके।

-ऋषि कुमार

3. तीन दिन से यही देख रहा हूं कि कभी किसी एटीएम कैश नहीं है कभी दूसरे एटीएम में कैश नहीं है। यहां दूसरी जगह जहां एटीएम में कैश नहीं है। कम से कम मशीन में कैश तो डालना चाहिए।

- मदन कुमार

4. कैश निकालने आया लेकिन यहां कैश ही कैश ही नहीं है। आज बैंक भी छुट्टी है नहीं तो बैंक से कैश निकाल लेते, अब किसी दूसरे एटीएम से कैश निकालना पड़ेगा।

-मदन सिंह

मेरा स्टेट बैंक एटीएम कार्ड है इसलिए मैं स्टेट बैंक से कैश निकालने आया, लेकिन इस मशीन में कैश नहीं है। अब दूसरे स्टेट बैंक के एटीएम में जाएंगे जिससे हमारे कैश से चार्ज न कटे।

-सुमेर सिंह

Posted By: Inextlive