-भैया नहीं कहने पर सीनियर्स ने जूनियर की फाड़ी शर्ट, बेल्टों से पीटा

-बीकॉम जूनियर्स की बीएससी थर्ड के सीनियर्स ने की रैगिंग

BAREILLY

आरयू और बीसीबी में रैंगिग की घटनाएं होने के बाद अब प्राइवेट कॉलेज में रैगिंग का बम फूटा। जूनियर्स के भैया न कहने पर सीनियर्स ने उनकी शर्ट फाड़ दी। साथ ही उन्हें बेल्टों से पीटा। मौके पर पहुंचे अन्य स्टूडेंट्स ने दोनों पक्षों की बीच बचाव कराया। वहीं, कॉलेज मैनेजमेंट ने रैगिंग की घटना होने से इनकार किया। हालांकि उसने स्टूडेंट्स की लड़ाई होने की बात कबूली।

गाली-गलाैज भी की

खंडेलवाल कॉलेज मैनजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के बीकॉम फ‌र्स्ट के स्टूडेंट ने बताया कि बीएससी थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर के अन्य स्टूडेंट्स की रैगिंग कर रहे थे। सीनियर्स ने उन्हें रोककर भैया कहने का दबाव बनाया। सीनियर्स के प्रेशर में उन्होंने भैया कह दिया। इसके बाद सीनियर्स ने गाली-गालौज करना शुरू कर दिया। जूनियर्स ने जब इसका विरोध जताया, तो सीनियर्स ने उनकी शर्ट फाड़ दी। साथ ही उन्हें बेल्टों से पीटा। इस बीच दूसरे स्टूडेंट्स ने दोनों पक्षों में बीच-बचाव कराया। वहीं, कॉलेज की प्रॉक्टोरियल बोर्ड के पहुंचने से पहले सीनियर्स मौके से फरार हो गए। वहीं, कॉलेज मैनेजमेंट काक हना है कि रैगिंग की कोई घटना नहीं हुई है। किसी छात्रा से छेड़छाड़ को लेकर कुछ स्टूडेंट्स में मारपीट हुई है।

सीनियर्स को पहचानने का दावा

रैगिंग का शिकार हुए शिकार स्टूडेंट्स ने दावा किया है कि कॉलेज मैनेजमेंट बीएससी के सीनियर्स को उनके सामने लाता है, तो वह उसे पहचान लेंगे। वहीं, अंबेडकर छात्र सभा के पदाधिकारियों का कहना है कि कॉलेज मैनेजमेंट सीनियर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगा, तो वेडनसडे को वह कॉलेज का घेराव करेंगे।

यहां-यहां हुई रैगिंग

-आरयू के बीटेक के स्टूडेंट की रैगिंग

-आरयू के बीडीए हॉस्टल में रैगिंग

-बीसीबी के बीसीए-बीबीए बिल्डिंग में रैगिंग

-एएनए में रैगिंग

-प्रेम प्रकाश गुप्ता इंस्टीट्यूट में रैगिंग

वर्जन

रैगिंग का मामला संज्ञान में नहीं है। हालांकि कॉलेज में कुछ स्टूडेंट्स के लड़ने की सूचना मुझे मिली है। वेडनसडे को दोनों पक्षों को बुलाया जाएगा। मामला रैगिंग का निकलता है, तो सीनियर्स के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

डॉ। विनय खंडेलवाल, कार्यकारी निदेशक केसीएमटी

Posted By: Inextlive