-सर्किट हाउस चौराहा के पास आईसीआईसीआई बैंक के बाहर एडवोकेट से लूट

-बैंक से निकलते ही दो बाइक सवार बदमाशों ने 3,90,000 रुपए लूटे

BAREILLY: सिटी के सबसे सेफ जोन में एक बार फिर से बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। थर्सडे कोतवाली थाना अंतर्गत सर्किट हाउस चौराहा के पास आईसीआईसीआई बैंक के बाहर बाइक सवार बदमाशों ने एडवोकेट से 3,90,000 रुपए लूट लिए। बदमाश सर्किट हाउस चौराहा की तरफ भागे तो एडवोकेट ने अपने भाई और दोस्त के साथ पैदल पीछा भी किया लेकिन बदमाश भागने में कामयाब हो गए। लूट की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी, सीओ सिटी, एसएचओ कोतवाली व अन्य पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने तोपखाना से दो संदिग्ध युवकों को पूछताछ के लिए उठाया है।

तीन बैंकों से निकाले थे रुपए

बिहारीपुर निवासी सचिन मेहरोत्रा पेशे से एडवोकेट हैं। उनकी नंदन ज्वैलरी शॉप भी है। सचिन के मुताबिक उन्हें रजिस्ट्री ऑफिस में जमीन की रजिस्ट्री करानी थी। इसके लिए वह अपने भाई अर्पित और दोस्त तेजस्व के साथ दो बाइक पर अलग-अलग बैंकों से रुपए निकालने के लिए निकले। उन्होंने सबसे पहले सिविल लाइंस स्थित पीएनबी ब्रांच से 30 हजार रुपए निकाले। उसके बाद आईएनजी बैंक से 1 लाख 80 हजार रुपए निकाले। सबसे बाद में वह सर्किट हाउस स्थित आईसीआईसीआई बैंक में पहुंचे और यहां पर 1 लाख 80 हजार रुपए निकाले। जिसके बाद सभी रुपए बैग में रखे और बगल में दबाकर बाहर निकल आए। उनकी बाइक बीच में फंसी हुई थी तो वह बाइक निकालने लगे। वहीं भाई व दोस्त दूसरी बाइक निकालने लगे। इसी दौरान एक बदमाश आया और पीछे से हाथ पकड़कर बैग छीन लिया और साथी के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया।

एक हाथ से छिपा ली नंबर प्लेट

पुलिस पूछताछ में सचिन ने बताया कि बदमाशों की संख्या दो थी। एक बदमाश ने हेलमेट पहना था और दूसरे बदमाश ने हेलमेट नहीं पहना था। यही नहीं पीछे बैठे बदमाश ने एक हाथ से नंबर प्लेट भी छिपा ली थी। लूट के बाद वह घबरा गए और उनके साथ के लोगों ने भी पुलिस को सूचना दी और वह भी कोतवाली भागकर पहुंचे। जहां से उन्हें एसआई अपने साथ लेकर बैंक पहुंचे। बैंक में करीब एक घंटे तक एसपी सिटी, सीओ व अन्य ने पूछताछ की।

किसी काम का नहीं सीसीटीवी

बैंक के मेन गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है लेकिन इसका डायरेक्शन ही गलत है। जिसकी वजह से गेट के बाहर की वारदात कैमरे में कैद नहीं हुई। बताया जा रहा है कि बैंक चेकिंग के दौरान चौकी इंचार्ज और पुलिस टीम ने कई बार बैंक स्टॉफ से इसका डायरेक्शन चेंज करने के लिए कहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पुलिस एक अन्य जगह भी गई लेकिन पता चला कि उसका भी सीसीटीवी खराब है। इसके अलावा उमा ज्वैलर की शॉप थर्सडे की वजह से बंद थी। जिसकी वजह से पुलिस को सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल सकी है।

बाइक सवार बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। एफआईआर दर्ज कर बदमाशों की तलाश के लिए टीमें लगा दी गई हैं।

समीर सौरभ, एसपी िसटी बरेली

2-----------------------------

इन बड़ी लूट की वारदातों का नहीं हो सका खुलासा

-बड़ा बाईपास पर लूट का विरोध करने पर गोली मारकर हत्या में नहीं लगा कोई सुराग

-एसएसपी ऑफिस के ठीक सामने एनआरआई के दोस्त से दो लाख रुपए की लूट में खाली हाथ

-रामपुर गार्डन में ज्वैलर के घर 20 लाख की डकैती का पुलिस नहीं कर सकी खुलासा,

-मुंशी नगर में ज्वैलर के घर 40 लाख की डकैती में पुलिस खाली हाथ

-प्रेमनगर में खंडेलवाल के घर 30 लाख की डकैती का नहीं हो सका खुलासा

Posted By: Inextlive