- एलएलबी का एग्जाम कंडक्ट कराना होगी चुनौती

BAREILLY: बीसीबी के लिए सैटरडे से परीक्षा की घड़ी होगी। सैटरडे से एलएलबी के ईवन समेस्टर के एग्जाम्स स्टार्ट हो रहे हैं। साथ ही बीबीए, बीसीए और बीएड के भी एग्जाम्स कंडक्ट हो रहे हैं। ऐसे में एलएलबी एग्जाम्स को नकल विहीन और हंगामा विहीन निपटाना बीसीबी के लिए चुनौती होगी। एलएलबी एग्जाम्स के लिए बीसीबी हमेशा से ही चर्चित रहा है। लास्ट ईयर एग्जाम्स के दौरान छात्रनेताओं को नकल करने से रोका गया तो उन्होंने जमकर हंगामा किया था। यहां तक कि आरयू के वीसी का एग्जाम के दौरान ही घेराव कर लिया था। चेकिंग करने आए वीसी को छात्रनेताओं ने भगाने का प्रयास किया था।

अपील से कराया जाएगा एग्जाम्स

एग्जाम्स को लेकर नवनियुक्त प्रिंसिपल डॉ। आरबी सिंह ने सभी टीचर्स से सहयोग करने की अपील की है। एग्जाम्स की व्यवस्था को लेकर उन्होंने टीचर्स के साथ किसी भी प्रकार की मीटिंग नहीं की। एलएलबी में करीब 580 स्टूडेंट्स अपीयर होंगे। हालांकि कॉलेज अपने पुख्ता इंतजामों का दावा कर रहा है। चीफ प्रॉक्टर डॉ। अजय शर्मा ने बताया कि पूरी प्रॉक्टोरियल टीम तैयार है। एग्जाम्स की व्यवस्था के लिए ट्यूटर्स और ओटीएस लगाए गए हैं। साथ ही ऑफिस के कर्मचारी भी लगाए गए हैं। इसके अलावा रेगुलर टीचर्स से भी सहयोग मिलने का दावा किया है। हालांकि समर वैकेशंस के चलते अधिकांश टीचर्स अवकाश पर चल रहे हैं।

बरेली में तीन सेंटर

एलएलबी के लिए आरयू ने तीन सेंटर बनाए हैं। बीसीबी सेल्फ सेंटर है। यहां पर क्लासिक लॉ कॉलेज का भी सेंटर डाला गया था। लेकिन बाद में आरयू ने चेंज कर उसका सेंटर यूनिवर्सिटी कैंपस में कर दिया है। इसके अलावा श्रीजी इंस्टीट्यूट को भी सेल्फ सेंटर बनाय गया है।

Posted By: Inextlive