- शहर निवासी हसीन खान ने पटियाला में आयोजित कोर्स में पाया स्थान

- देश-विदेश के 24 प्लेयर्स ने किया था प्रतिभाग

बरेली : इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक फेडरेशन की ओर से पटियाला में आयोजित हुए लेवल वन कोर्स को पास कर हसीन खान ने इंटरनेशनल कोच का दर्जा हासिल किया है। हसीन शहर के शहदाना इलाके के रहने वाले हैं। उनके पिता मुश्ताक बिजनेसमैन हैं तो मां आमना हाऊस वाइफ हैं।

मार्च में किया था अप्लाई

आईएएएफ ने लेवल वन कोर्स के लिए अपनी वेबसाइट पर आवेदन मांगे थे। इसके लिए हसीन ने अप्लाई किया। आईआईएफ की ओर से 12 से 26 अक्टूबर तक पंजाब के पटियाला में आयोजित हुई ट्रेनिंग में उन्होने ट्रेनिंग में प्रतिभाग कर प्रतिभा का लोहा मनवाया और इंटरनेशनल कोच का तमगा हासिल किया।

देश-विदेश के खिलाडि़यों ने किया प्रतिभाग

हसीन ने बताया कि पटियाला में आयोजित कैंप में देश-विदेश के 24 खिलाडि़यों ने प्रतिभाग किया था। ट्रेनिंग दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को ही आईएएएफ की ओर से इंटरनेशनल कोच का सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

दूर होगी टेक्निकल ऑफिसर्स की समस्या

मंडल में एथलेटिक्स कोच की संख्या नाम मात्र की है। मंडल व स्टेट लेवल प्रतियोगिता में टेक्निकल कमियों को दूर कराने की जिम्मेदारी इंटरनेशनल क्वालीफाई कोच की ही होती है। अब मंडल में आयोजित होने वाली ऐसी प्रतियोगिताओं में हसीन के शिरकत करने से काफी हद तक समस्या दूर होगी।

निखारेंगे खिलाडि़यों का हुनर

हसीन लंबे समय से एथलेटिक्स से जुड़े हुए हैं। इन दिनों वह शहर के एक प्राइवेट कॉलेज में खिलाडि़यों का हुनर निखार रहे हैं। अब इंटरनेशनल कोच का तमगा मिलने के बाद वह डिस्ट्रिक्ट के खिलाडि़यों का गेम तराशने का जिम्मा उठाएंगे।

Posted By: Inextlive