- चोरी की वारदातों को रोकने के लिए एसएसपी ने एसपी सिटी को वर्क प्लान तैयार करने का दिया निर्देश

-चीता मोबाइल गश्त के दौरान रात में चौकीदारों की ड्यूटी की करेगी चेकिंग, तैयार करेगी रजिस्टर,

BAREILLY: एसएसपी ने सिटी में लगातार हो रही चोरियों पर लगाम लगाने के लिए एक प्लान बनाया है। इसके तहत में ड्यूटी के दौरान खर्राटा भरने वाले चौकीदारों को अब पुलिस खुद जगाएगी। इसके लिए पुलिस भी खुद जागेगी और चौकीदारों को जगाने के लिए उनकी रात में कई बार ड्यूटी चेक करेगी। इसके साथ ही चौकीदारों को सीटी, टॉर्च और डंडा भी दिया जाएगा। एसएसपी ने एसपी सिटी को इसके लिए वर्क प्लान तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी चौकीदारों की लिस्ट तैयार करके उनके पास भेजने का भी निर्देश दिया है।

सब कहते हैं मैं तो जाग रहा था

जब भी कोई चोरी की वारदात होती है तो सबसे पहले पुलिसकर्मियों और चौकीदारों के बारे में पूछा जाता है कि वह ड्यूटी पर था या नहीं। इस पर पुलिसकर्मी कहते हैं कि वह गश्त पर था लेकिन इसके बावजूद चोरी हाे गई।

हॉट स्पाट किए जाएंगे चिन्हित

एसएसपी ने एसपी सिटी को निर्देश दिया है कि वह वर्क प्लान तैयार करें ताकि चोरी की वारदातों पर लगाम लगाई जा सके। इसके लिए उन्होंने एसपी सिटी को सिटी के हॉट स्पॉट भी चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। सबसे पहले इसकी शुरुआत श्यामगंज से की जाएगी।

यह रहेगा वर्क प्लान

-चौकीदार के पास सीटी होगी तो वह बजाएगा जिससे चोरों में थोड़ा तो डर रहेगा

-चौकीदार के पास डंडा होने पर वह जरुरत पर चोरों के खिलाफ इसका इस्तेमाल कर सकेगा

-टॉर्च होने से चौकीदार रात में घूमने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रख सकेगा

- सभी चौकीदारों को उस एरिया की चीता, चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी के नंबर मोबाइल में सेव कराए जाएंगे ताकि वे कोई संदिग्ध दिखने पर चुपके से सूचना देकर पुलिस बुला सकेंगे

-चीता मोबाइल को भी चौकीदारों की लिस्ट तैयार करनी होगी और उनके मोबाइल नंबर रखने होंगे

-चीता मोबाइल रात में कम से कम तीन बार राउंड लगाकर चौकीदार की ड्यूटी चेक करेंगे और इसे रजिस्टर में भी मेनटेन करेंगे

2------------------------

चोरी से खफा व्यापारियों ने की एसएसपी से मुलाकात

सिटी में बढ़ती चोरियों से व्यापारियों में रोष है। मंडे को व्यापारी नेता और बसपा नेता राजेंद्र गुप्ता, दर्शन लाल भाटिया व अन्य एसएसपी से मिले। उस वक्त एसपी सिटी भी मौजूद थे। व्यापारियों ने एसएसपी से शिकायत की श्यामगंज गुड मंडी में प्रकाश अहलानी की दुकान में चोरी की वारदात में चोर भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इसके अलावा श्यामगंज में व्यापारी सचिन की दुकान में चोरी में व्यापारियों ने ही पुलिस को सूचना देकर माल की बरामदगी कराई थी लेकिन उसके बाद पुलिस ने अन्य बदमाशों को भी पकड़ लिया। जब इस संबंध में एसएचओ से और रिकवरी के लिए कहा तो उन्होंने कह दिया कि अब वह रिकवरी नहीं कर पाएंगे।

3----------------

बारादरी पुलिस ने पकड़े दो चोर

बारादरी पुलिस ने मंडे दो चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी की एलईडी, बाइक, सिलिंडर व अन्य सामान भी बरामद हुआ है। चोरों की पहचान एजाज नगर गौटिया निवासी नदीम और रफीक के रूप में हुई है। चोरों ने कुछ दिनों पहले मूलरूप से फरीदपुर के रहने वाले प्रधान तौकीर के एजाजनगर स्थित घर से चोरी की थी।

Posted By: Inextlive