-लास्ट ईयर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने सुरक्षा के लिहाज से पांच बदलाव करने का किया था दावा

BAREILLY

आरयू की डिग्री को सुरक्षित बनाने का यूनिवर्सिटी का दावा एक बार फिर फुस्स हो गया। मेधावियों को लास्ट ईयर की तरह इस बार भी नॉर्मल डिग्रियां बांटी जाएंगी। हालांकि, पिछले कॉन्वोकेशन में यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने डिग्री में पांच बदलाव की बात कही थी। लेकिन सॉफ्टवेयर और पेपर नहीं होने के कारण यह चेंजेज नहीं हो सके।

19 को है कॉन्वोकेशन

इस वक्त यूनिवर्सिटी का पूरा अमला 19 नवंबर को होने वाले कॉन्वोकेशन के सफल आयोजन में लगा हुआ है। इसमें 80 मेधावियों को डिग्री और मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स का ड्रेस कोड तय कर दिया है। इसके साथ ही 27 समितियां बना दी गई हैं, जो कॉन्वोकेशन के सफल आयोजन की तैयारियों नजर रखेंगी। वहीं, यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने इस साल भी दी जाने वाली डिग्रियों में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला लिया है। हालांकि, लास्ट ईयर 20 नवंबर को हुए कॉन्वोकेशन में ऐलान किया गया था कि नेस्क्ट ईयर मेधावियों को जो डिग्री दी जाएगी। वह अलग होगी। उसमें स्टूडेंट्स का फोटो लगा होगा। इसके साथ बारकोड समेत पांच बदलाव डिग्री को सुरक्षित बनाने के लिए किए जाएंगे, ताकि फर्जीवाड़ा होने पर डिग्री को आसानी से पहचान जा सके।

वर्जन

सॉफ्टवेयर तैयार नहीं होने कारण स्टूडेंट्स को पहले की तरह की नॉर्मल डिग्रियां बांटी जाएंगी। यूनिवर्सिटी ने डिग्री को सुरक्षित करने के लिए यह बदलाव की योजना तैयार की थी।

डॉ। एसएल मौर्य, रजिस्ट्रार

Posted By: Inextlive