- रामगंगा नगर आवासीय योजना में बनाई गई है गंगा व नर्मदा कालोनी

- तीन अन्य कालोनियों में भी बेचे जाएंगे प्लॉट, दफ्तर में जुटे लोग

बरेली : रामगंगा नगर आवासीय योजना में बसाई जा रही गंगा और नर्मदा गेटबंद कालोनियों के प्लाट्स का आवंटन बुधवार को बीडीए सभागार में लॉटरी के माध्यम से किया गया। जिस प्लॉट के लिए एक से अधिक आवेदन आए, लॉटरी निकालकर पात्र का चयन किया गया। पांच सौ प्लाट्स की बिक्री से बीडीए को 140 करोड़ रुपये की आय होगी।

एक हजार से अधिक आवेदन

बरेली विकास प्राधिकरण ने रामगंगा नगर आवासीय योजना में दो गेटबंद कालोनी में प्लाट्स की बिक्री के लिए बीते दिनों आवेदन निकाले थे। करीब पांच सौ प्लाट्स के लिए एक हजार से अधिक आवेदन आए। बुधवार को बीडीए सभागार में लॉटरी सिस्टम से आवंटन किया गया। बीडीए उपाध्यक्ष जो¨गदर सिंह ने बताया कि प्लॉट की कीमत 23 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर रखी गई थी। सभी प्लाट्स की बिक्री से बीडीए को 140 करोड़ रुपये से अधिक की आय होगी। इस योजना के बाद जुलाई में रामगंगा नगर आवासीय योजना में ही ही कावेरी, सरस्वती और साबरमती गेटबंद कालोनियां विकसित की जाएंगी। उनके आवेदन खोले जाएंगे। बीडीए की इन कालोनियों में लोगों ने रुचि दिखाई है। योजना के तहत तेजी से विकास कार्य चल रहा है।

डूडा ने भी गरीबों को बांटे आवास

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) से आसरा योजना के तहत गरीबों के लिए फरीदपुर नगर पालिका में बनवाए गए सस्ते आवासों का आवंटन लाटरी के माध्यम से किया गया। संजय कम्युनिटी हॉल में हुए कार्यक्रम में एडीएम प्रशासन वीके सिंह ने 60 लाभार्थियों को आवासों का आवंटन लॉटरी निकाल कर किया। डूडा के पीओ शैलेंद्र कुलभूषण ने बताया कि फरीदपुर नगर परिषद में आसरा योजना के तहत गरीबों के लिए 336 आवासों के निर्माण कराए गए हैं। इसमें 30 आवासों का आवंटन पहले ही हो चुका है। बुधवार को 60 और लाभार्थियों को आवासों की चाबी सौंपी गई है। बाकी आवासों के आवंटन भी शीघ्र होंगे।

Posted By: Inextlive