- डॉक्टर्स के मुताबिक नोट और सिक्के भी वायरस फैलाने के बन सकते हैं कैरियर

- ऐसे में कैश कम डिजीटल पेमेंट रख सकता है सुरक्षित

बरेली : कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद से ही मार्केट में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है लेकिन आज यानि संडे को जनता कफ्र्यू के चलते लोग जरुरत का सामान पहले ही खरीद कर रख रहे हैं। इसके लिए बार-बार एटीएम से कैश भी निकाल रहे हैं। लेकिन डॉक्टर्स की माने तो बार-बार एटीएम का प्रयोग करने और सिक्कों को टच करने से कोरोना की चपेट में आ सकते हैं। वहीं शासनादेश के बाद हेड पोस्ट ऑफिस समेत समस्त बैंक में डिजीटल बैंकिंग अपनाने को लोगों को अवेयर भी किया जा रहा है।

एचपीओ पर यह व्यवस्था

हेड पोस्ट ऑफिस में बनी इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अपने स्मार्ट फोन पर आईपीपीबी बैंक की वेबसाइट पर जाकर आसानी से डिजीटल बैंकिंग कर सकते हैं। वही कस्टमर की हेल्प के लिए 155299 हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है। 24 घंटे कस्टमर्स को सुविधा मिल सकेगी।

डोर स्टेप बैंकिंग से 24 घंटे में मिलेगा कैश

आईपीपीबी की ओर से शुरु की गई डोर स्टेप बैंकिंग से कस्टमर्स को काफी सहूलियत मिलेगी। आपातकालीन स्थिति में अगर कस्टमर्स को कैश की आवश्यकता पड़ती है तो कस्टमर केयर नंबर पर कॉल पर अपनी रिक्वेस्ट दर्ज कराएं और 24 घंटे के बाद घर बैठे बैंक मित्र आपके घर कैश पहुंचा दिया जाएगा।

बैंक से पहले से ही डिजीटल बैंकिंग की सुविधा दे रखी है। वहीं पिछले दिनों एचपीओ में आने वाले कस्टमर्स को डिजीटल बैंक का उपयोग करने के लिए जागरुक भी किया गया है। कस्टमर्स की हेल्प के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है।

शिखर नायल, मैनेजर, आईपीपीबी।

Posted By: Inextlive