-आपके शहर बरेली में 22 नवंबर को होगी बाइकथॉन

-जल्द करें रजिस्ट्रेशन, इस बार लिमिटेड होंगे पार्टिसिपेंट्स

बरेली: सेहत के साथ ही पर्यावरण के लिए भी सभी को साइक्लिंग करना चाहिए। कई देशों में लोग फिटनेस के लिए छोटे-छोटे कामों के लिए साइकिल का यूज करते हैं, लेकिन हमारे यहां लोग साइकिल चलाने से बचते हैं। थोड़ी दूर भी जाना हो तो बाइक या कार में जाते हैं। यही वजह है कि आज ज्यादातर लोग किसी न किसी बीमारी से परेशान हैं। आज जब पूरी दुनिया में कोरोना का कहर है तब लोगों के अंदर खुद को फिट रखने और अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाने को एनकरेज करने के लिए बाइकथॉन पूरी तरह से तैयार है। साइक्लिंग के प्रति बरेलियंस को अवेयर करने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट लेकर आया है बाइकॉथन सीजन-12. इसका आयोजन 22 नवंबर को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में होगा। सुबह साढ़े सात बजे चीफ गेस्ट डीआईजी रेंज राजेश कुमार पांडेय और मेयर डॉ। उमेश कुमार गौतम साइकिल रैली को फ्लैग ऑफ करेंगे। इसके बाद साइकिलिस्टों की रैली लोगों को अवेयर करने के लिए 5 किमी का चक्कर लगाएगी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे।

कोरोना भगाएं, इम्यूनिटी बढ़ाएं

इस समय हम सभी कोरोना जैसी महामारी को फेस कर रहे हैं। हममें से ज्यादातर लोग इसे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप में प्रभावित भी हो रहे हैं। जब तब इसकी वैक्सीन नहीं आती, तब तक इससे बचने का सबसे कारगर तरीका खुद का इम्यून सिस्टम मजबूत बनाना ही है। स्ट्रांग इयुनिटी के साथ हम सभी किसी भी तरह की महामारी को फेस कर सकते हैं। इम्युनिटी को स्ट्रांग करने का एक बड़ा तरीका साइंकिलिंग भी होता है। वर्तमान समय में साइकिलिंग की मुख्य उपयोगिता इम्यून बूस्टर के रूप में देखी जा सकती है।

ये रहे हमारे स्पॉन्सर्स

बाइकथॉन-12 पावर्ड बाई रालको टायर्स, इन एसोसिएशन विद एलआईसी, नंदी बेला विस्ता, डाबर रियूमाटिल, डाबर तुलसी, कोपॉवर्ड बाई जेट ईको, बैंकिंग पार्टनर एसबीआई, टी पार्टनर बाघ बकरी चाय, स्नैक्स पार्टनर सतमोला, को स्पॉन्सर फन सिटी, टिकटिंग पार्टनर पेटीएम, रेडियो पार्टनर रेडियो सिटी।

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में होगी एक्टिविटी

बाइकथॉन एक्टिविटी शहर के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम डेलापीर में आयोजित की जाएगी। रैली का फ्लैग ऑफ सुबह 7:30 बजे स्टेडियम गेट प्वाइंट पर होगा। इसके बाद 5 किमी के रैली के बाद स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पर रैली समाप्त हो जाएगी। कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इस बार रैली में लिमिटेड संख्या में ही लोग पार्टिसिपेट कर सकेंगे। ऐसे में जल्द रजिस्ट्रेशन कराएं।

यहां मिल रहे रजिस्ट्रेशन फॉर्म

बाइकथॉन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म आपको बीसीबी के पश्चिमी गेट के पास कॉलेज फोटो स्टेट शॉप और स्टेडियम रोड स्थित साइकिल जंक्शन शॉप नंबर-8 से मिल सकते हैं।

लकी ड्रा भी

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी पार्टिसिपेंट्स का लकी ड्रॉ भी निकाला जाएगा, जिसमें विनर्स को आकर्षक उपहार मिलेंगे।

रजिस्ट्रेशन फीस और किट

बाइकथॉन के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 250 रुपए रखी गई है। रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको एक किट दी जाएगी, जिसमें दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन की टीशर्ट, कैप और मास्क दिया जाएगा। इसी को पहनकर आपको रैली में पार्टिसिपेट करना होगा।

अपने शहर में बाइकथॉन से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप 8449122786 नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive