40 फिट की पानी की टंकी से किशोर ने लगाई मौत की छलांग

Updated Date: Thu, 21 Jan 2021 05:40 PM (IST)

-इज्जतनगर के रहपुरा चौधरी में घटना, गिरती ही मौके पर मौत

-करीब बीस मिनट टंकी पर टहलता रहा, अचानक कूदा

-शव की नहीं हो सकी शिनाख्त, चौकीदार की लापरवाही से हादसा

बरेली : इज्जतनगर के रहपुरा चौधरी में करीब तेरह वर्षीय किशोर ने 40 फिट की पानी की टंकी से छलांग लगा दी। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंची और किशोर की पहचान कराने की कोशिश की लेकिन काफी प्रयास के बाद भी शिनाख्त नहीं हो सकी। पूछताछ के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

20 मिनट टहलता रहा

इज्जतनगर के रहपुरा चौधरी में 40 फिट की पानी की टंकी है। परिसर में दो कमरे हैं जिसमें चौकीदार रहते हैं। बुधवार देर शाम तेरह वर्षीय किशोर पहुंचा और पानी की टंकी में चढ़ गया। लोगों ने देखा तो उन्हें लगा कि किशोर पतंग लेने चढ़ा होगा। करीब 20 मिनट किशोर पानी की टंकी पर टहलता रहा। लोग कुछ समझ पाते कि अचानक उसने टंकी से छलांग लगा दी। यह देख लोगों के मुंह से चीख निकल आई। किशोर के नीचे गिरते ही उसकी मौके पर मौत हो गई। मामले की जानकारी इज्जतनगर पुलिस को हुई तो वह मौके पर पहुंची। पूछताछ के बाद किशोर के कपड़ों की तलाशी ली लेकिन कुछ ऐसा नहीं मिला जिससे किशोर की शिनाख्त हो सके। जिसके बाद पुलिस ने आसपास के करीब डेढ़ सौ लोगों को एकत्रित कर पहचान कराने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। किशोर ने गुलाबी रंग का अपर, काली पैंट और दास्ताना पहन रखा था।

इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पहचान कराने की कोशिश

इसके बाद स्थानीय लोगों ने शव की फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया में वायरल की। वाट्सप के दर्जनों ग्रुपों में शेयर किया गया बावजूद इसके देर रात तक पहचान नहीं हो सकी।

चौकीदारों की लापरवाही से हादसा

लोगों की माने तो पानी की टंकी को ऑपरेट करने के लिए ऑपरेटर नियक्त है। चौकीदार भी रहते हैं, लेकिन चौकीदार ने न तो मुख्य गेट पर ताला लगाया था और न ही पानी की टंकी की सीढ़ी वाले गेट पर ताला लगाया। जिससे किशोर बिना किसी परेशानी के टंकी पर चढ़ गया।

पतंग लूटने के लिए टंकी पर चढ़ जाते है बच्चे

आसपास के लोगों ने बताया कि अक्सर मुहच्ल्ले के बच्चे पानी की टंकी पर पतंग लूटने चढ़ जाते है। उन्हें कोई टोकने व रोकने वाला नहीं होता। अगर चौकीदार गेट पर ताला बंद रखता तो शायद यह दर्दनाक घटना नहीं होती।

किशोरी ने पानी की टंकी से कूदकर खुदकुशी की है। अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है। किशोर मुस्लिम है।

केके वर्मा, इंस्पेक्टर इज्जतनगर

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.