बरेली : भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व आज मनाया जा जाएगा। लेकिन इस बार हर बार की तरह नहीं बल्कि काफी सावधानी पूर्वक मनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण ने मानो पर्व की रौनक ही कम कर दी। हर कोई इस संक्रमण से बचने के लिए विशेष रूप से अलर्ट है तो बहने भी इस बार रक्षा सूत्र बांधकर भाई से यही वचन ले रही हैं कि वह कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी सुरक्षा अपनाएंगे। जिसमें वह सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व हैंड सैनेटाइजर यूज करेंगे और हर वक्त साथ रखेंगे। तो भाई भी अपनी बहन को वचन दे रहे हैं कि वह कोविड-19 के इस दौर में पूरी एहतियात बरतेगे। ताकि वह अपने साथ अपनों को भी सुरक्षित रख सकें।

बेवजह नहीं जाएंगे मार्केट

भाई से इस बार रक्षाबंधन पर यही वचन लिया है कि इस संक्रमण के समय में वह बेबजह मार्केट न जाए। घर पर ही रहे सुरक्षित रहे। अगर जरूरत है तभी मार्केट जाएं क्योंकि इस समय संक्रमण से बचना है तो खुद को अवेयर रखने के साथ घर पर ही रहना है।

आंचल

बगैर मास्क बाहर नहीं जाना

मैंने इस रक्षाबंधन पर बहन को वचन दिया है कि घर से बाहर तभी निकलूंगा जब मास्क होगा। बगैर मास्क के घर से बाहर बिल्कुल नहीं जाना है। जो वचन दिया है उसे पूरा करना है इसमें हमारी और हमारे परिवार की ही सुरक्षा है।

सत्येन्द्र पटेल

हैंड सैनेटाइजर रखूंगा साथ

रक्षाबंधन पर बहन ने यही वचन लिया है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घर से बिल्कुल बाहर बेवजह न जाएं। समय-समय पर हैंड सैनेटाइज करें हैंड सैनेटाइजर साथ रखें। मैंने तो वचन दिया है सो वैसा फॉलो भी कर रहा हूं। क्योंकि सुरक्षा जरूरी हे।

लोकेश शर्मा

कोविड-19 प्रोटोकॉल करुंगा फॉलो

सुरक्षा का नहीं इस बार बहन ने खुद की रक्षा का वचन लिया है कि वह कोरोना से खुद को सुरक्षित रखने के साथ अपने परिवार को भी सुरक्षित रखने के लिए कोविड-19 का प्रोटोकॉल फॉलो करेंगा। तो मैने बहन को यही वचन दिया है।

सौरभ सक्सेना

हर किसी का बचाव जरूरी

भाई से रक्षाबंधन पर उसकी सुरक्षा को लेकर वचन लेना है, यही सोच रखा था सो लिया। क्योंकि इस वक्त जो कोरोना संक्रमण फैल रहा है उससे बचाव हर किसी को जरूरी है। सभी सुरक्षित रहें घर पर रहे तों बेहतर बात है।

तनुजा रावत

सुरक्षा का लिया वचन

रक्षाबंधन पर कुछ और तो नहीं लेकिन भाई से ही उसकी सुरक्षा के लिए मास्क और सैनेटाइजर साथ रखने का वचन लिया है। क्योंकि इस वक्त पूरे देश में कोरोना संक्रमण फैल रहा है उससे बचाव हर किसी को जरूरी है।

नेहा भारद्वाज

Posted By: Inextlive