-पांच अक्तूबर को आईएमए हॉल में होगी बोर्ड मीटिंग, नगर आयुक्त ने जारी किया लेटर

बरेली: कोरोना काल के कारण नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद भी नगर निगम अभी तक नए साल का खाका नहीं खींच पाया है। अब बोर्ड बैठक होने पर नगर आयुक्त ने मुहर लगा दी है। पांच अक्तूबर को आईएमए हॉल में बैठक बुलाई गई है। सफाई व्यवस्था पर हंगामा होना तय माना जा रहा है क्योंकि स्वच्छता रैंकिग में नगर निगम पिछड़ गया है।

नहीं बनी थी सहमति

मई में 400 करोड़ का बजट नगर निगम की कार्यकारिणी ने तो मंजूर कर दिया मगर बोर्ड की सहमति नहीं मिली थी। 5 अक्टूबर को कोरोना काल की पहली बोर्ड की बजट बैठक बुलाई जा रही है। मार्च में नगर निगम की बोर्ड बजट बैठक होनी थी। मगर कोरोना काल की वजह से बजट बैठक स्थगित कर दी गई थी।

400 करोड़ का बजट मंजूर

शासन से जब सरकारी दफ्तरों को खोलने की अनुमति दी तो मई में नगर निगम की कार्यकारिणी ने बजट बैठक कर 400 करोड़ का फंड आमदनी, खर्च को लेकर मंजूर किया था। अब इस फंड में हुए बदलाव को लेकर पांच अक्टूबर को बोर्ड की बैठक बुलाई है। पहले यह बजट बैठक 29 सितंबर को होनी थी मगर लोकसभा, विधानसभा सत्र चलने की वजह से बैठक की तारीख आगे बढ़ा दी गई थी। अब नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने पत्र जारी कर सभी विभागाध्यक्ष और सदस्यों को सूचित कर दिया है। नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने बताया कि कोरोना काल में बोर्ड की बैठक नहीं हो पाई थी। अब पांच अक्तूबर को आईएमए हॉल में बैठक होना तय हुआ है। सभी पार्षद, नामित पार्षदों समेत सभी को बोर्ड बैठक की सूचना दे दी गई है।

खर्चो पर होगी चर्चा

मार्च से अब तक कोरोना काल में नगर निगम ने कितना फंड सैनिटाइजर, साफ सफाई, खाने को बांटने के इंतजाम पर खर्च किया। इसमें कितने फंड का खर्च हो रहा है। इन बिंदुओं पर चर्चा होगी। सड़क पर थूकने और मास्क न लगाने वालों पर कितना जुर्माना नगर निगम ने वसूला। कार्यकारिणी में तय हुआ था कि मास्क न लगाने पर 250 और सड़क पर थूकने पर 300 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। इसके अलावा शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर भी हो हल्ला होने की उम्मीद है। गांधी जयंती पर नगर निगम ने सिर्फ सफाई के दावे किए लेकिन शहर में कई जगहों पर शाम तक कूड़ा उठान नहीं हुआ था।

Posted By: Inextlive