- तीन दिन से यात्रियों की हो रही भीड़ से हो रही अच्छी इनकम, अधिकारी खुश

बरेली : भाई दूज पर बहनों की सुविधा को देखते हुए रोडवेज ने खासा इंतजाम कराए हैं। यात्रियों को परेशानी न हो, इसके लिए अलग-अलग रूटों पर बसों के फेरे बढ़ाने के साथ स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

स्टॉफ की छुटिट्यां रद

भाई दूज पर दूर-दराज से आने वाले भाई-बहनों को सफर में दिक्कतों से दो-चार न होना पडे़, इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा खास इंतजाम कराए गए हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक एसके बनर्जी ने बताया कि बरेली रीजन की सभी सरकारी व अनुबंधित बसों का संचालन कराया जा रहा है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी बसों को वर्कशॉप से सैनिटाइज करके ही रोड पर भेजने के निर्देश दिए हैं। यात्रियों की सभी सुविधाओं के लिए बस स्टेशन पर कंट्रोल रूम बनवाया गया है। यात्री पूछताछ के लिए भी अलग से कक्ष बनाए गए हैं। आगरा, दिल्ली, लखनऊ और कानपुर, फर्रूखाबाद, कन्नौज रूट पर बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं। इसके अलावा स्थानीय रूटों से भी बसों का संचालन कराया जा रहा है।

दीपावली में हुई अच्छी कमाई

लॉकडाउन के बाद से घाटे में चल रही रोडवेज को दीवाली में अच्छी सवारी के चलते काफी मुनाफा हुआ है। अफसरों की मानें तो अब फेस्टिव पर डेली की कमाई करीब एक करोड़ के पार रही। छोटी दीवाली का आलम यह था कि बरेली, रुहेलखंड डिपो के बेड़े में बसें समाप्त हो गयी थी। ऐसे में जिन रूटों पर सवारी नहीं थी उन बसों के रूट बदलकर भेजा गया।

देर रात तक डटे रहे अधिकारी

दीवाली पर लोग अपने घरों तक पहुंच सके इसके लिए जहां कुछ मार्गो के लिए बसें कम पड़ गयी। वही सेटेलाइट बस अड्डे पर लगी यात्रियों की भीड़ को देखते हुए खुद क्षेत्रीय प्रबंधक एसके बनर्जी व बरेली डिपो के एआरएम चीनी प्रसाद व रुहेलखंड डिपो के एआरएम भुवनेश्वर कुमार देर रात तक बस अड्डे पर मौजूद रहे। अधिकारियों ने खुद ही यात्रियों से उनके गंतव्य तक कि जानकारी कर बस उपलब्ध कराई। पुराना बस अड्डे में जहां सन्नाटा रहा, वही सेटेलाइट बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ रही।

Posted By: Inextlive