100 बसे सामान्य जबकि एसी बसें में सामान्य दिनों से कम चल रहे यात्रियों

बरेली : दिल्ली बार्डर पर धरना-प्रदर्शन के चलते रोडवेज की बसें कौशांबी डिपो से ही वापस लौट रही हैं। बरेली और रुहेलखंड डिपो से जाने वाली रोजाना 100 बसों के कौशांबी डिपो से वापसी करने की वजह से दिल्ली जाने वाले यात्रियों में कमी आई है। एक वजह दिल्ली, एनसीआर में कोविड मामलों में हुई बढ़ोत्तरी भी है। इससे परिवहन निगम को हर रोज लाखों का राजस्व का घाटा उठाना पड़ रहा है। एसी शताब्दी सेवा पर इसका सबसे ज्यादा असर है।

यात्री हो रहे कम

रुहेलखंड डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि दिल्ली में किसान मांगों के लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में बसों को कौशांबी डिपो तक चलाया जा रहा है। जबकि कुछ बसों को थोड़ा अतिरिक्त चक्कर लगाकर दिल्ली भेजा जा रहा है। वहीं किसानों के आंदोलन व दिल्ली में फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई है। कई बसों में 50 प्रतिशत भी लोड फैक्टर नहीं रह गया है। सबसे ज्यादा प्रभाव एसी शताब्दी सेवा पर पड़ा है। ऐसे में रुहेलखंड डिपो की यूपी 27, टी 9619, 7474, 9977, 9988 व यूपी 22 टी 0611 बसों समेत अन्य सभी का दीपावली के बाद का लोड फैक्टर मंगाया गया है। एसी शताब्दी सेवा से रोजाना दो लाख रुपये का घाटा हो रहा है। बताया कि परिचालकों से कम से कम 55 प्रतिशत लोड फैक्टर होने पर ही बसों का संचालन करने को कहा गया है।

जंक्शन पर भी संख्या में आयी कमी

जंक्शन पर कोविड स्पेशल व त्योहार स्पेशल ट्रेनों को ठहराव दिया गया है। जिनमें 12 ट्रेनें दिल्ली व नई दिल्ली के साथ ही आनंद विहार स्टेशनों के लिए जाती हैं। दीपावली के समय इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ी थी। जबकि इन दिनों यह संख्या घटकर न के बराबर रह गई है। जबकि इन दिनों सबसे अधिक यात्री लखनऊ साइड की ओर के जंक्शन पर पहुंच रहे हैं।

Posted By: Inextlive