-मोहनपुर में स्प्रिट मिलाकर नकली शराब बेचने का भंडाफोड़

-आबकारी और पुलिस ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार, दो फरार

>BAREILLY: कैंट थाना के मोहनपुर ठिरिया में असली बोतल (पौवे) में नकली शराब का गोरखधंधा चल रहा था। शराब को स्प्रिट मिलाकर बनाया जा रहा था। मंडे सुबह आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ छापेमारी कर एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। टीम ने मौके से 60 पौवे नकली शराब के और 4 लीटर स्प्रिट बरामद की है। तीनों तस्करों के खिलाफ कैंट थाना में धोखाधड़ी और आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

टीम देखकर छत से भागे

आबकारी इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मोहनपुर ठिरिया में आशीष जायसवाल के घर अवैध शराब का धंधा चल रहा है। सूचना पर आबकारी टीम ने नकटिया चौकी की पुलिस को साथ लेकर छापा मारा। टीम को देखकर छत से तीन लोग भागने लगे जिनमें से बिलसंडा पीलीभीत निवासी कमित जायसवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं उसके रिश्तेदार आशीष जायसवाल और आकाश जायसवाल भागने में कामयाब हो गए।

स्प्रिट व पानी मिलाकर शराब तैयार

पूछताछ में कमित ने बताया कि वे शराब के खाली बोतल खरीद लेते थे। इसके बाद थोड़ी शराब में स्प्रिट और पानी मिलाकर उसे बोतल में भर देते थे। बोतल पर नया ढक्कन भी लगा देते थे। शराब पीने वालों को चोरी छिपे शराब बेच देते थे। रात में शराब मिलने से लोग असली की कीमत में ही पौव्वे खरीद लेते थे। यही नहीं कई बार 180 एमएल के पौव्वे के 69 रुपए की जगह 200 एमएल के पौव्वे का दाम 77 रुपए भी ले लेते थे। यही नहीं असली खेल उसके दोनों रिश्तेदार जानते हैं। अब उनकी तलाश की जा रही है।

ये सामान हुआ बरामद

60-पौवे 180 एमएल सोल्जर ब्रांड के।

20-सील युक्त एसटीआर शादी लाल डिस्टलरी मंसूरपुर के ढक्कन।

22-खाली पौव्वे सोल्जर व सुपीरियर इंडस्ट्रीज लिमिटेड आसवनी सीबीगंज।

04-लीटर स्प्रिट के दो डिब्बे।

Posted By: Inextlive