-विश्वविद्यालय प्रशासन नहीं तय कर पाया कक्षाएं शुरू करने की गाइडलाइन

-जब तक एचओडी क्लास शुरू होने की डेट तय नहीं करेंगे तब तक आवंटन नहीं होगा हॉस्टल

बरेली :एमजेपीआरयू में मंडे से पढ़ाई शुरू होनी थी, लेकिन शासन के निर्देश पर कोई भी गाइडलाइन जारी न होने की वजह से इसकी शुरुआत नहीं हो पाई। इसी वजह से 26 नवंबर से स्टूडेंट्स को हॉस्टल आवंटित किए जाने की प्रक्रिया भी रोक दी गई। चीफ वार्डेन प्रो। योगेंद्र प्रसाद ने निर्देश दिए हैं कि जब तक सभी विभागाध्यक्ष कक्षाएं शुरू होने की तिथि तय करके नहीं देंगे, हॉस्टल आवंटन नहीं किया जाएगा।

23 से शुरू होनी थी क्लासेस

शासन ने 23 नवंबर से सभी राज्य विश्वविद्यालयों एवं एफिलेटेड महाविद्यालयों में कक्षाएं शुरू कराने का आदेश जारी किया था। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार बरेली कॉलेज, वीरांगना अवंती बाई कन्या महाविद्यालय, साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय सहित सभी ने कक्षाओं के लिए रोस्टर सिस्टम तैयार कर शेड्यूल जारी कर दिया। लेकिन आरयू की ओर से कोई निर्देश विभागों को नहीं भेजे गए। हालांकि एक-दो विभाग ने अपना शेड्यूल बना लिया है। मंडे को हॉस्टल के लिए फार्म भरवा कर जमा करा लिए गए, लेकिन 26 नवंबर से होने वाला आवंटन रोक दिया गया। सुबह बहुत से छात्र-छात्राएं विभागों में कक्षाओं का शेड्यूल पता करने पहुंचे, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

सरकार की जो गाइड लाइन जारी हुई है, उसी आधार पर कक्षाएं शुरू होंगी। मेरी जानकारी में कुछ विभाग ने कक्षाएं ली है। ट्यूजडे को दिखवाया जाएगा कि कहां दिक्कत आ रही है। उसे दूर किया जाएगा।

प्रो। केपी सिंह, वीसी, एमजेपीआरयू

Posted By: Inextlive