-संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने वेबसाइट पर जारी की नियमित कक्षाओं की तिथि

बरेली : संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक संस्थानों के डिप्लोमा कोर्सेज में एडमिशन लेने वाले फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स की पढ़ाई अब 15 नवंबर से शुरू होगी। अभी तक दो नवंबर की डेट तय थी। लेकिन संस्थानों की ओर से इसकी तैयारी न होने की वजह से यह बदलाव किया गया है।

15 अक्टूबर से दोनों मोड में स्टडी

पॉलीटेक्निक में बीते 15 अक्टूबर से ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड पर फ‌र्स्ट ईयर को छोड़कर कक्षाएं शुरू हो गई हैं। परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के निर्देशों के मुताबिक दो नवंबर से कक्षाएं शुरू करने की समय सारिणी तय थी। लेकिन अब इसमें बदलाव करते हुए 15 नवंबर कर दिया गया है। बरेली के एडमिशन कोआर्डिनेटर नरेंद्र कुमार का कहना है कि कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार छात्र-छात्राओं के बैठने से लेकर सारी तैयारी की जाएगी। जिससे कक्षाएं नियमित रूप से चल सकें। कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से लगेंगी।

बिना प्रोविजनल लेटर पहुंचने वाले वापस

परिषद के सचिव के मुताबिक कई संस्थानों से शिकायतें मिली हैं कि पहले, दूसरे और तीसरे चरण में कई अभ्यर्थियों ने अपना प्रोविजनल लेटर डाउनलोड नहीं किया। वह सीधे आवंटित संस्थान में प्रवेश लेने पहुंच गए। जिसकी वजह से उन्हें वापस कर दिया गया। अब चौथे चरण की काउंसि¨लग चल रही है। जिसकी वजह से उनके प्रोविजनल लेटर डाउनलोड नहीं हो पाएंगे। इसलिए संस्थानों को निर्देश दिए हैं कि जिन अभ्यर्थियों के नाम संस्थाओं के पीआइ मॉड्यूल पर हैं, उनके प्रवेश ले लें। जिन्होंने विथड्रॉल फार्म काउंसि¨लग का ऑनलाइन विकल्प चुनकर प्रवेश निरस्त करा लिया, उन्हें शामिल नहीं किया जाएगा।

Posted By: Inextlive