यह भी जानें

-10-65 हजार रुपए तक कैश डिस्काउंट

- 7.5-8 परसेंट ब्याज दरें

-नवरात्र के बाद अब फेस्टिव और वेडिंग सीजन शुरू होने से ऑटो सेक्टर में आया उछाल

-मार्केट में कस्टमर्स को लुभाने के लिए हर तरह के ऑफर्स और डिस्काउंट भी उपलब्ध

बरेली: नवरात्र के बाद अब फेस्टिव और वेडिंग सीजन शुरू होते ही ऑटो सेक्टर में जबरदस्त उछाल देखने के लिए मिल रहा है। कस्टमर्स नई कार को खरीदने के लिए उत्साहित दिख रहे हैं तो वहीं ऑटो शोरूम ओनर्स भी खुश दिख रहे हैं। शोरूम ओनर्स की माने तो कस्टमर्स की डिमांड के अनुसार कार उपलब्ध कराई जा रही हैं लेकिन इस वक्त सीएनजी कारें कस्टमर्स की फ‌र्स्ट च्वाइस बन चुकी हैं। इसके साथ कस्टमर्स के लिए शोरूम पर नकद ऑफर्स के साथ कई अलग-अलग तरह के डिस्काउंट अलग-अलग कारों के मॉडल पर उपलब्ध हैं। जो कस्टमर्स को खूब लुभा रहे हैं।

सीएनजी कारों की एडवांस बुकिंग

कार शोरूम ओनर्स की मानें तो इस वक्त पेट्रोल के साथ सीएनजी कार की सबसे अधिक डिमांड दिख रही है। क्योंकि शहर में अब सीएनजी पेट्रोल पंप की संख्या में भी इजाफा हुआ है। कई और सीएनजी पंप भी जल्द लगने वाले हैं। कस्टमर्स इसीलिए सीएनजी कारों की अधिक डिमांड कर रहे हैं। सीएनजी अदर ईधन की अपेक्षा जहां सस्ती है तो वहीं इससे पॉल्यूशन भी कम होता है। इसीलिए सीएनजी कारों की डिमांड बढ़ी हुई हैं। डिमांड की बात करें तो अधिकतर शोरूम पर सीएनजी कारों की वेटिंग चल रही है। कस्टमर्स भी अपनी पसंद की कारों की एडवांस बुकिंग करा रहे हैं।

ब्याज दरें भी कम

नवरात्र से कारों के बाजार में खूब बूम देखने को मिल रहा है। जहां कस्टमर्स अपनी जरूरत की कार की शॉपिंग करके खुश है तो वहीं ऑटो सेक्टर में भी ग्रो होने से शोरूम ओनर्स भी खुश है। सचिन हुंडई शोरूम पर अलग-अलग मॉडल की कारों पर 10-65 हजार रुपए तक नकद डिस्काउंट चल रहा है तो वहीं ब्याज दरें भी 7.5-8 परसेंट ही चल रही हैं। वहीं मारुति की कारों पर 55 हजार रुपए का अलग-अलग मॉडल पर अलग-अलग डिस्काउंट दिया जा रहा है। शोरूम पर इस वक्त सबसे अधिक सीएनजी की डिमांड बढ़ी हुई है। डिमांड के अनुसार सप्लाई नहीं मिलने पर वेटिंग भी चल रही है।

बोले शोरूम ओनर्स

फेस्टिव सीजन में कारों की डिमांड अच्छी है, डिमांड के अनुसार कारें कम मिल पा रही हैं। सीएनजी गाडि़यों की वेटिंग चल रही है, क्योंकि कोविड की वजह से प्रोडक्शन प्रभावित हुआ था जो अब शुरू तो हो गया है लेकिन इस वक्त डिमांड पूरी नहीं हो पा रही है। कस्टमर्स के लिए ब्याज दरें कम होने के साथ अलग-अलग मॉडल पर 10-65 हजार तक डिसकाउंट ऑफर भी दिया जा रहा है।

सचिन भसीन, डायरेक्टर, सचिन हुडंई

-कारों के अलग-अलग मॉडल पर 55 हजार तक का कस्टमर्स को डिस्काउंट दिया जा रहा है। कस्टमर्स में भी खुशी है और वह डिस्काउंट का लाभ ले रहे हैं। इस वक्त सीएनजी कारों की डिमांड अधिक है। एडवांस बुकिंग भी चल रही है। कस्टमर्स धनतेरस के लिए कार की अभी से बुकिंग भी करवा रहे हैं।

अमित अग्रवाल, सीईओ इंटरनिटी मोटर मारुति सुजुकी एरीना

नवरात्र से कस्टमर्स की संख्या बढ़ी हुई है। अब फेस्टिव सीजन में भी अच्छी बुकिंग हो रही है, कस्टमर्स की डिमांड के अनुसार कार उपलब्ध कराई जा रही है। लॉकडाउन के बाद अब दीपावली पर और अच्छे बिजनेस की उम्मीद है। शोरूम पर सरकारी इंप्लॉय और प्राइवेट इंप्लॉय के लिए बेहतरीन ऑफर्स भी उपलब्ध हैं।

वरदान अग्रवाल, एमडी कविशा मोटर्स

-कस्टमर्स को उसकी डिमांड के अनुसार कार की डिलीवरी कराई जा रही है। इस वक्त सीएनजी कारों की मांग बढ़ी है। इसीलिए एडवांस भी बुकिंग की जा रही है। फेस्टिव सीजन में कस्टमर्स के लिए अलग-अलग मॉडल पर नकद डिस्काउंट दिया जा रहा है। कई बैंकों ने भी ब्याज दरों में कमी की है। इसका कस्टमर्स लाभ भी ले रहे हैं।

अजय अग्रवाल, एमडी कोरल मोटर्स

Posted By: Inextlive