-बरेली जंक्शन पर एनआर के प्लेटफार्म पर लगाए गए कोच लोकेशन सिस्टम

-अभी तक कोच लोकेशन सिस्टम नहीं होने से पैसेंजर्स को कोच तलाशने में होती थी प्रॉब्लम

बरेली: रेलवे जंक्शन पर पैसेंजर्स को अब कोच लोकेशन तलाशने के लिए अब प्लेटफार्म पर दौड़ लगाने की जरूरत नहीं होगी। क्योंकि उत्तर रेलवे के बरेली जंक्शन प्लेटफार्म पर कोच लोकेशन सिस्टम को लगवा दिया है। हालांकि अभी रेलवे ने इसे शुरू नहीं किया है, जबकि सभी प्लेटफार्म पर सिस्टम लग चुका है। एनआर स्टेशन मैनेजर सत्यवीर सिंह का कहना है कि अभी कोच लोकेशन डिस्प्ले अभी हैंडओवर नहीं हुई है। हैंडओवर होते ही इसकी सुविधा पैसेंजर्स के लिए मिलनी शुरू हो जाएगी।

दौड़ लगाने में छूट जाती थी ट्रेन

बरेली रेलवे जंक्शन कहने को ए ग्रेड वाला है, लेकिन कोच लोकेशन डिस्प्ले नहीं होने के चलते पैसेंजर्स को प्रॉब्लम होती थी। कई बार तो फैमिली और लगेज के साथ यात्रा करने वाले पैसेंजर्स को ट्रेन रुकने तक कोच की स्थित पता नहीं होती थी। ऐसी स्थित में वह कोच तलाशने के लिए भाग-दौड़ करते थे। ऐसे में कई पैसेंजर की ट्रेन छूट भी जाती थी, या फिर चलती हुई ट्रेन पर चढ़ने के लिए दौड़ लगानी पड़ती थी। लेकिन अब कोच लोकेशन सिस्टम लगने से पैसेंजर्स को काफी राहत मिलेगी।

रेलवे जंक्शन प्लेटफार्म पर कोच लोकेशन डिस्प्ले सिस्टम लगने से पैसेंजर्स को लाभ मिलेगा। पैसेंजर्स को ट्रेन आने पर अभी तक कोच को तलाशने के लिए दौड़ भाग करनी होती थी, अब कोच लोकेशन से स्थित का पता चल सकेगा।

सत्यवीर सिंह स्टेशन मैनेजर, एनआर

कोच लोकेशन डिस्प्ले तो बड़े स्टेशनों पर लगी है लेकिन बरेली में यह कोच लोकेशन नहीं होने से पैसेंजर्स परेशान होते थे। कोच लोकेशन डिस्प्ले सिस्टम लगने से पैसेंजर्स को इसका लाभ मिलेगा इससे परेशान नहीं होना पड़ेगा।

रमा शंकर

पैसेंजर्स के लिए यह सुविधा शुरू होने से काफी राहत मिलेगी। क्योंकि इस सुविधा के लिए पैसेंजर्स भटकते थे। लेकिन अब कोच लोकेशन सिस्टम लग गया है तो यह अच्छी बात है।

पवन

रेलवे जंक्शन पर कोच लोकेशन डिस्प्ले सिस्टम से पैसेंजर्स को बहुत ही राहत मिलेगी। कई बार पैसेंजर्स को फैमिली और लगेज के साथ कोच तक दौड़ लगानी होती थी लेकिन अब अच्छी बात है डिस्प्ले पर शोक होगा।

शिवेंद्र

Posted By: Inextlive