-वायरस से सुरक्षा के साथ सीलन और ज्यादा टैंप्रेचर से भी राहत देने वाले पेंट भी उपलब्ध

-पेंट के साथ शहर में यूथ को सबसे अधिक वॉलपेपर्स से दीवारों की कर रहे सजावट

बरेली: दिवाली के साथ शुरू हुई वेडिंग सीजन ने पेंट्स कारोबार की मार्केट में खोई हुई रंगत लौटा दी है। इतना ही नहीं मार्केट में कस्टमर्स के आने से बाजारों की हर तरफ से चमक बढ़ी है। शहर में होम फर्निशिंग के कारोबार में दिवाली से पहले खासी तेजी आई है, मार्केट में पेंट के साथ ही घर अब वॉलपेपर्स को लेकर भी क्रेज बढ़ा है। इतना ही नहीं इसकी डिमांड भी मार्केट में दिख रही है।

पेंट्स की अलग वैरायटी

वेदर रजिस्टेंस पेंट, बैक्टिीरिय रजिस्टेंस, सीजन और लीक प्रूफ, टैम्प्रेचर शील्ड, डस्ट फ्री इंटीरियर, एक्सटीरियर इमल्शन आदि हैं।

शहर में यहां पर है पेंट्स शॉप

सिविल लाइंस, पीलीभीत रोड, श्यामगंज, सीबीगंज, मिनीबाईपास, इज्जतनगर, डेलापीर, स्टेडियम रोड और बड़ा बाजार आदि एरिया में पेंट की मेन शॉप्स हैं।

बढ़ा वॉलपेपर्स का क्रेज

-शहर के पेंट्स कारोबारियों का कहना है कि होम डेकोरोनेशन के मामले में अब वाल पेपर्स के ट्रेंड बढ़ा है। अलग-अलग डिजायन और शेड के साथ आने वाले इन वालपेपर्स को लगाने का खर्च भी अधिक नहीं आता है। इससे कमरों की रंगत और बढ़ जाती है। अब इसका यूज कॉमन भी हो गया है। घर की सजावट में इसे इस्तेमाल को देखते हुए अब कई पेंट कंपनियां भी इस कारोबार में आ गई है।

मार्केट में कई ऑप्शन

दीपावली के साथ शुरू हुए वेडिंग सीजन में पेंट्स कंपनियां ही नहीं शोरूम ओनर्स भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। क्योकि लॉकडाउन के बाद से सबसे अधिक सीजन का मौका भी दिवाली है, लेकिन इसके साथ ही शुरू हुए वेडिंग सीजन ने व्यापार में और चार चांद लगा दिए हैं। मार्केट में अलग-अलग कलर के अनलिमिटेड ऑप्शंस है। साथ ही घर की चमक को बढ़ाने के लिए पेंटिंग के काम को आसान करने की फैसेलिटी भी अब बड़ी पेंट कंपनियां मुहैया करा रही हैं।

बोले शॉप ओनर

यह सबसे बड़ा कारोबार का सीजन है, क्योंकि इस समय दिवाली के साथ वेडिंग सीजन भी चल रहा है तो लोग खूब मकान में पेंट आदि करवा रहे हैं.पेंट कंपनियों को भी सबसे से अधिक रेवेन्यू इसी सीजन में मिलता है।

नईमुददीन, पेंट कारोबारी

अब लॉकडाउन का असर तो पूरी तरह खत्म हो गया है। लेकिन फिर भी उस तरह की मार्केट में बिक्री नहीं है। अब इमल्शन के साथ डेकोरेटिव वॉलपेपर्स की काफी डिमांड हैं। फिर भी सीजन को देखते हुए पहले की अपेक्षा बिक्री बढ़ी है।

शफी अहमद, पेंट कारोबारी

बोले कस्टमर्स

दीपावली पर घर में पेंट का काम चल रहा है इसीलिए पेंट लेने के लिए आया हूं। पेंट में इस समय सबसे अच्छा पेंट एंटी वायरस का है इस पर बताया जा रहा है कि वायरस का असर नहीं होता है। इसीलिए इसी पेंट को लगवा रहा हूं।

राजेश कुमार

एंटी वायरस तो पेंट नहीं लगवा रहा हूं, लेकिन जो पेंट करवाया है वह भी अच्छा है। दीपावली पर पेंट करना ठीक भी रहता है। लॉकडाउन के समय भी पेंट करवा लेता लेकिन उस टाइम तो पूरी मार्केट ही बंद थी।

सत्येन्द्र

Posted By: Inextlive