- जालसाजों द्वारा हड़पी गई रकम वापसी के लिए दिला दी ब्लैंक चेक

- ठगी की शिकार महिला ने लिखित में थाने में दिया समझौतानामा

बरेली : रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ग्रामीण महिला विकास मिशन का फर्जी नियुक्ति पत्र थमाने के मामले में प्रेमनगर पुलिस की राह कोतवाली पुलिस ने भी पकड़ी। कोतवाली पुलिस ने भी मामले में समझौता कराकर जालसाजों द्वारा हड़पी गई रकम वापसी के लिए पीडि़ता को आरोपित से ब्लैंक चेक दिला दिये। आरोपित ने 31 जुलाई तक रकम वापसी का आश्वासन दिया। इसके बाद महिला ने थाने में लिखित समझौतानामा दे दिया। समझौतानामा का हवाला देकर गिरोह के राजफाश से पुलिस ने पीछा छुड़ा लिया।

2.60 लाख रुपए ठगे

प्रेमनगर के शास्त्रीनगर की रहने वाली सीमा तिवारी ने शनिवार को जिला महिला अस्पताल में तैनात दो आउटसोर्सिंग कर्मचारी व एक अन्य पर नौकरी का झांसा लेकर दो लाख 60 हजार रुपये ठगी का आरोप लगाया। बताया कि आरोपितों ने रेलवे में टिकट कलेक्टर की नौकरी दिलाने का झांसा दिया। लखनऊ के आलमबाग में फर्जी इंटरव्यू, मेडिकल व डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया। इसके बाद लाकडाउन लग गया। आरोपितों पर रकम वापसी का दबाव बनाया तो आरडब्ल्यूवीएमएसआर मैनेजमेंट (ग्रामीण महिला विकास मिशन) में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। इसके बाद फर्जी फार्म भराकर नियुक्ति पत्र भी थमा दिया। महिला जब ज्वाइ¨नग लेने पहुंची तो फजीवाड़ा सामने आया। जिला महिला अस्पताल में महिला ने सीएमएस के सामने हंगामा काटा। कोतवाली पुलिस आरोपित को उठा लाई। इसके बाद आरोपित के स्वजन थाने पहुंचे। ली गई रकम महिला को वापस करने की बात कही और ब्लैंक चेक दी गई। इसके बाद महिला ने समझौतानामा लिख दिया।

मामले में महिला ने लिखित रूप में समझौतानामा दिया है। जिस पर वह आरोप लगा रही थी उसके स्वजन ने उसे ब्लैंक चेक देकर 31 जुलाई तक हर हाल में रकम वापसी की बात कही है।

- पंकज पंत, इंस्पेक्टर, कोतवाली

Posted By: Inextlive