- सुभाष नगर अर्बन पीएचसी में कथित भाजपा नेता ने की थी लैब टेक्नीशियन से अभद्रता

- लैब टेक्नीशियन के भाई पर पुलिस ने दर्ज कर दिया मुकदमा, लैब टेक्नीशियन ने किया कार्य बहिष्कार

बरेली : बीते सेटरडे को सुभाष नगर अर्बन पीएचसी में लैब टेक्नीशियन के साथ मारपीट अभद्रता हुई थी। इस मामले में लैब टैक्नीशियन सुभाष नगर थाने में तहरीर दी थी। सुभाष नगर पुलिस ने उनकी ओर से कोई कार्रवाई न करते हुए दूसरी ओर से मिली तहरीर पर लैब टैक्नीशियन के रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इससे नाराज लैब टेक्नीशियन संगठनों ने हड़ताल कर दी। इसके चलते मंडे को पांच घंटे सैंपलिंग प्रभावित रही। बाद में सीएमओ के आश्वासन पर सैंपलिंग शुरू की गई।

क्या है पूरा मामला

सुभाष नगर अर्बन पीएचसी में चार दिन पहले सेटरडे को शांति विहार निवासी एक कथित भाजपा नेता से स्टाफ की झड़प हो गई थी। इसमें लैब टैक्नीशियन दीपक शर्मा व एक महिला कर्मी से अभद्रता कर दी थी। इस मामले की शिकायत थाना सुभाष नगर में की गई थी। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से भी तहरीर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में लैब टैक्नीशियन के रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। लैब टैक्नीशियन दीपक शर्मा का कहना है कि वह उसे खाना देने आया था और वहां झगड़ा होते देख उसने बीच बचाव किया था। लैब टैक्नीशियन ने मामला अपने संगठन के सामने रखा। इसके बाद सभी अर्बन क्षेत्र में कार्यरत सभी लैब टैक्नीशियन ने कार्य बंद कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ईशान प्रताप सिंह तीन सौ बेड अस्पताल पहुंचे.यहां एकत्र सभी लैब टैक्नीशियन को समझने का प्रयास कियाए लेकिन वह नहीं माने। बात में सभी लैब टैक्नीशियन सीएमओ कार्यालय पहुंचे। यहां सीएमओ डॉ। विनीत कुमार शुक्ला को पूरी बात बताई और मुकदमा खत्म कराने की मांग की। इस पर सीएमओ ने एसएसपी से मामले में उचित कार्यवाही किए जाने को लिखा है। सीएमओ के आश्वासन के बाद लैब टैक्नीशियन काम पर लौट गए। इस दौरान पांच घंटे तक सैंपलिंग कार्य प्रभावित रहा। शाम चार बजे से शहरी क्षेत्र में सैंपलिंग शुरू हो सकी।

लैब टैक्नीशियन कार्यालय आए थे। उनसे बातचीत कर समझा दिया गया है। इन हालात में कार्य बंद करना उचित नहीं है। लैब टैक्नीशियन के रिश्तेदार के खिलाफ लिखे मुकदमे को लेकर एसएसपी से बात की गई है। जल्द इसका निस्तारण कराया जाएगा। । डॉ। विनीत कुमार शुक्ला, सीएमओ

Posted By: Inextlive