- महाराष्ट्र से बाय एयर दिल्ली आई वैक्सीन, देर रात बरेली पहुंची

- रेंज में वितरण के लिए केंद्र सरकार की ओर से दी 35750 वॉयल

बरेली : कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कई माह से लगाए जा रहे कयास वेडनसडे को समाप्त हो गए, महाराष्ट्र से बाय एयर वैक्सीन दिल्ली पहुंची जिसके बाद वेडनसडे देर रात वैक्सीन को टैंकर के माध्यम से बरेली पहुंचा गया। वैक्सीन आने की सूचना पर पहले से ही भारी पुलिस बल यहां तैनात किया गया था।

कोविशील्ड कंपनी की है वैक्सीन

कोविशील्ड कंपनी की 35350 वॉयल केंद्र सरकार की ओर से बरेली रेंज के लिए भेजी गई हैं, यहां से बरेली मंडल के शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं समेत मुरादाबाद के समस्त जिलों में बरेली से वैक्सीन का वितरण थर्सडे को किया जाएगा। जिसकी तैयारियां पहले ही हेल्थ डिपार्टमेंट ने मुकम्मल कर ली हैं।

डीप फ्रीजर में किया गया स्टोरेज

एसएसपी ने देखी व्यवस्थाएं

एडी हेल्थ ऑफिस में वैक्सीन को स्टोर करने के लिए पहले से डीप फ्रीजर रुम बना दिया गया था, दिल्ली से बरेली पहुंचने के बाद वैक्सीन को सबसे पहले डीप फ्रीजर में स्टोर कर दिया गया है, थर्सडे को वैक्सीन को जिला अस्पताल समेत अन्य सेंटर्स पर भेजने की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी।

वैक्सीन आने की सूचना से पहले ही पुलिस प्रशासन को हेल्थ डिपार्टमेंट ने सूचना दे दी थी, वैक्सीन आने से पहले ही बारादरी थाने के पुलिस के जवानों यहां मुस्तैद नजर आए, वहीं वैक्सीन आने के चंद मिनट बाद ही एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया वहीं पुलिस के जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

गलती से आ गई भदौही की वैक्सीन

दिल्ली से जब वैक्सीन को टैंकर में लोड किया जा रहा था तो भदौही जिले भिजवाने वाली वैक्सीन को भी बरेली के टैंकर में चूक वश लोड कर दिया गया, इसकी जानकारी मुरादाबाद टैंकर पहुंचने के बाद टीम के सदस्यों को दी गई, भदौही को जाने वाली 6480 वॉयल चूक वश बरेली आ गई, हालांकि थर्सडे को ये वैक्सीन टैंकर के माध्यम से भदौही भिजवा दी जाएगी।

16 जनवरी को होगी लॉचिंग

16 जनवरी से कोविड वैक्सीनेशन का आगाज होगा, पहले दिन 1500 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी जिसके लिए पहले से ही 15 सेंटर्स पर हेल्थ डिपार्टमेंट ने व्यवस्थाएं चाक चौबंद कर ली गई हैं, 15 सेशन में 100 हेल्थ स्टाफ को वैक्सीनेशन करने की योजना बनाई गई है।

डिस्ट्रिक्ट वॉयल

बरेली 35350

बदायूं 10230

शाहजहांपुर 13930

पीलीभीत 9720

बिजनौर 17390

मुरादाबाद 22950

रामपुर 8410

अमरोहा 9660

संभल 8040

भदोही 6480

वेडनसडे को कोरोना वैक्सीन बरेली आ गई है इसको एडी हेल्थ ऑफिस में स्टोर किया गया है, थर्सडे से रेंज में इसका वितरण किया जाएगा, वहीं जिले में 15 सेंटर्स पर 16 जनवरी को कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा।

डॉ। आरएन सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी।

Posted By: Inextlive