- वीडियो वायरल होने के बाद शाही थाने के दो पुलिसकर्मियों पर ट्यूजडे को हुई थी कार्रवाई

बरेली। छेड़छाड़ के मामले में चार्जशीट लगाने के लिए रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड हुए एसआई और मुंशी के खिलाफ सीओ रामानंद राय ने विवेचना शुरू कर दी है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से दोनों आरोपी पुलिसकर्मी की तलाश की जा रही है। विभागीय जांच पूरी होने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मीरगंज क्षेत्र के शाही थाना की रहने वाली एक युवती के प्रेमी के खिलाफ उसकी छोटी बहन ने छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में चार्जशीट लगवाने के लिए युवती के पिता ने थाने में तैनात एसआई हरिदास वर्मा व मुंशी मोहम्मद नाजिम से सौदा किया था। लेकिन इस बीच रुपये देते वक्त युवती के पिता के साथ थाने पहुंचे एक व्यक्ति ने लेनदेन का वीडियो बना लिया था। इसके बाद भी मामले में विवेचक ने एफआर लगा दी। एक महीने बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों तक पहुंची। इसका संज्ञान लेते हुए एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने ट्यजडे को दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। साथ ही दोनों समेत रिश्वत देने वाले तीन लोगों के खिलाफ भी भ्रष्टाचार अधिनियम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। अन्य तीन में युवती के पिता और उनके एक साथी के अलावा एक अज्ञात व्यक्ति भी शामिल है।

मामले की विवेचना करने सीओ रामानंद राय वेडनसडे को थाने पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। लेकिन इस दौरान दोनों आरोपी पुलिसकर्मी बिना किसी सूचना के ही थाने से नदारत मिले। सीओ ने थाने के कई अन्य पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए। मामले में रिपोर्ट होने के बाद पूरे थाने में हड़कंप मचा हुआ है।

Posted By: Inextlive