डायट में शिक्षक भर्ती के लिए काउंसिलिग आज और कल

Updated Date: Wed, 14 Oct 2020 05:08 PM (IST)

-पहले दिन पुरुष और दूसरे दिन महिला अभ्यर्थी होंगी काउंसि¨लग में शामिल

बरेली : प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची मंगलवार को जारी हो गई। बरेली में 712 पदों के लिए काउंसि¨लग जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) फरीदपुर में बुधवार और गुरुवार को होगी। अभ्यर्थियों को अपने मूल प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य होगा। अन्यथा काउंसि¨लग के लिए अर्ह नहीं माने जाएंगे। इस संबध में बीएसए विनय कुमार ने निर्देश जारी किए हैं।

बरेली के लिए जारी अभ्यर्थियों की सूची में 712 में से 448 पुरुष और 231 महिला और 43 दिव्यांग (महिला-पुरुष) अभ्यर्थी शामिल हैं। इनमें 165 शिक्षा मित्र भी शिक्षक बनने के लिए चयनित हुए हैं। अभ्यर्थियों को फरीदपुर स्थित डायट में सुबह 9 बजे पहुंचना होगा। बीएसए विनय कुमार ने बताया कि बुधवार को पहले दिन पुरुष और दिव्यांग पुरुष अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग के लिए बुलाया गया है। जबकि 15 अक्टूबर को महिला एवं दिव्यांग महिला अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग होगी। काउंसि¨लग कक्ष में केवल अभ्यर्थी ही प्रवेश करेगा। यदि कमरे में किसी भी अभ्यर्थी के अभिभावक अथवा अन्य दलाल प्रवृत्ति के व्यक्ति पाए जाते हैं तो उनके विरुद्व कार्यवाही सम्पादित की जाएगी। उन्होंने बताया कि काउंसि¨लग में शारीरिक दूरी का पालन कराए जाने के लिए खेल अनुदेशकों, जिला व्यायाम शिक्षकों व जिला स्काउट गाइड कैप्टन की ड्यूटी लगाई गई है। थर्मल स्क्री¨नग के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

ये दस्तावेज लाने जरूरी

-रजिस्ट्रेशन फार्म, आवेदन पत्र, चालान, टीईटी/सीटीईटी का अंक पत्र, हाईस्कूल, इंटर, स्नातक, प्रशिक्षण के अंक पत्र, प्रमाण पत्र, विशेष आरक्षण प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र व अन्य प्रमाण पत्र।

-मूल प्रमाण पत्रों की फाइल, दो सेट स्वप्रमाणित छाया प्रति, चार पास पोर्ट साइज फोटोग्राफ, सचिव उप्र बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद के पदनाम से निर्धारित आवेदन शुल्क (सामान्य-ओबीसी के लिए 500 रुपये, एससी-एसटी के लिए 200, विकलांगों के लिए निशुल्क) का बैंक ड्राफ्ट। मूल बैंक ड्राफ्ट एवं मूल शपथ पत्र एक स्वप्रमाणित छाया प्रति वाली पत्रावली में करेंगे।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.