-साइबर ठग अब ठगी के बाद गाली गलौज के साथ दे रहे खुली चुनौती

- दो अलग अलग मामलों में गूगल पे और फोन पे के जरिए हुई ठगी

बरेली : साइबर ठग लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। यहां तक अब ठग गाली गलौज करते हैं और खुलेआम चुनौती देते हैं कि वह साइबर ठग और हैकर हैं। कोई उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता और जो पैसे निकाल लिए वह वापस नहीं आएंगे। ठग मनी ट्रांसफर एप के जरिए लोगों के बैंक अकाउंट की डिटेल जानकर अकाउंट खाली कर दे रहे हफं। फ्राइडे को दो अलग-अलग मामलों में इसी तरह से ठगी की गई, जिसमें गूगल पे और फोन पे के जरिए हजारों रुपए अकाउंट से निकाल लिए गए। दोनों मामलों की शिकायत पुलिस से की गई है।

थर्ड पार्टी का रोल बताया

दर्जी चौक किला निवासी विकास कपूर नामी आयुर्वेदिक कंपनी में जॉब करते हैं। विकास ने बताया कि उनका अकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा में है। वह 7 अगस्त को गूगल पे से पार्टी के अकाउंट में 15 हजार रूपए ट्रांसफर कर रहे थे। उनके अकाउंट से 15 हजार रूपए कट गए लेकिन पार्टी के अकाउंट में सिर्फ 5 हजार ही गए। इस पर वह बैंक में गए तो बताया गया कि थर्ड पार्टी रोल है। इसमें वह कुछ नहीं कर सकते।

कस्टमर केयर नंबर क्या था सर्च

विकास के मुताबिक उन्होंने गूगल पे हेल्पलाइन नंबर सर्च किया और फोन किया। फोन रिसीव करने वाले ने कहा कि तुरंत मदद हो जाएगी फोन रिसीव करने वाले ने कहा कि जल्दी उनका पैसा वापस आ जाएगा इससे उन्हें अपने एटीएम कार्ड की डिटेल देनी होगी जिसके बाद उनसे एटीएम नंबर और सीवीवी नंबर पूछ लिया और कुछ फॉर्मेलिटी करवाएं जिसके बाद उनके अकाउंट से पहली बार में 9982 और दूसरी बार में 19 रुपए कट गए। इस पर जब उसे फोन किया तो उसने गाली गलौज की। विकास ने साइबर सेल में शिकायत की है।

रिश्तेदार बन कर हजारों ठगी

इसी तरीके से सम्राट अशोक नगर निवासी रोहित कुमार से भी ठगी की वारदात हुई। रोहित कुमार प्राइवेट जॉब करते हैं। रोहित ने बताया कि 7 अगस्त को रात में 9 बजे उनके फोन आया था, फोन उनकी माताजी ने उठाया। फोन करने वाले ने बताया कि वह उनका बहनोई बोल रहा है। उसके पैसे किसी पर उधार थे। उन पैसों को उनके फोन पे अकाउंट में ट्रांसफर कर दे रहा है। वह 3 दिन बाद आकर पैसे अकाउंट से निकलवा लेगा। मां के कहने पर उन्होंने अपना फोन पे अकाउंट डिटेल दी, जिसमें एक नंबर आया इस नंबर पर ओके करने के बाद उनके अकाउंट से 71000 रुपए साइबर ठग ने निकाल लिया। रोहित ने मामले की शिकायत एसएसपी ऑफिस में की। एसएसपी ऑफिस से मामले की जांच साइबर सेल को भेज दी गई। उन्होंने ट्वीट कर भी मामले की शिकायत की है।

Posted By: Inextlive