- कोविड एल थ्री हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

- थर्सडे आई रिपोर्ट में 477 मरीजों में कोरोना की पुष्टि

बरेली : कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का मखौल उड़ाने वालों के लिए यह खबर काम की है। अप्रैल माह से कोरोना केसेस के साथ ही संक्रमितों का डेथ का आंकड़ा भी रफ्तार पकड़ने लगा है। थर्सडे को हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से आई रिपोर्ट में 477 पेशेंट्स में कोरोना की पुष्टि हुई है वहीं एक संक्रमित बुजुर्ग ने कोविड एल थ्री हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इनकी हुई डेथ

हेल्थ अफसरों के अनुसार कोतवाली क्षेत्र निवासी 55 वर्षीय बुजुर्ग की घर पर हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें वेडनसडे सुबह साढ़े दस बजे निजी मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड एल थ्री हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। थर्सडे शाम करीब पांच बजे उन्होने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स के मुताबिक वह सांस संबंधी और हाइपरटेंशन से ग्रसित थे। प्रबंधन ने मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है।

मरीजों की जांच कर रही थी टेक्नीशियन, रिपोर्ट पॉजिटिव

जिला अस्पताल में दोपहर करीब 12 मरीजों की जांच कर रही महिला लैब टेक्निशियन ही कोरोना पाजिटिव मिली तो ओपीडी में हड़कंप मच गया। आनन-फानन वहां से लोगो को बाहर निकाला गया और पूरा परिसर सेनिटाइज किया गया। जिला अस्पताल की आईसीटीसी रूम में स्टाफ के साथ महिला लैब टेक्निशियन थर्सडे को मरीजों की जांच कर रही थी। सुबह से ही उसकी तबियत खराब लग रही थी। जब वह लगातार खांसने लगी तो साथ के लोगों ने जाकर जांच कराने को कहा। जब उसकी कोविड जांच हुई तो रिपोर्ट पाजिटिव निकली। सूचना मिलने पर आईसीटीसी सेंटर से मरीजों, स्टाफ को बाहर निकाला गया और पूरे परिसर को सेनिटाइज किया गया।

कोटा मक्खन के एक ही परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव

भुता के कोटा मक्खन के रहने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने थर्सडे को 300 बेड स्थित फ्लू कार्नर में जांच कराई थी जिसमें तीनों सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

एक साल का मासूम भी पॉजिटिव

पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमण की जद में लगातार मासूम भी आ रहे हैं, इसी क्रम में शहर के पवन विहार निवासी एक साल के मासूम में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मासूम की कोरोना जांच का सैंपल प्राइवेट लैब भेजा गया था।

वर्जन

कोरोना केसेस में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। वहीं संक्रमितों की डेथ भी बढ़ रही है। थर्सडे को भी कोविड एल थ्री में एडमिट एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हुई है। प्रशासन और परिजनों को सूचना दे दी गई है।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी।

Posted By: Inextlive