- केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार व मेयर ने नारियल फोड़कर किया 4.76 करोड़ की परियोजाओं का शिलान्यास

- कार्यदायी संस्थाओं को छह महीने में पूरा करना होगा काम, शहरवासियों को मिलेंगी अतिरिक्त सुविधाएं

बरेली : बस चंद दिन और श्यामगंज पुल के नीचे की दिक्कतें समाप्त हो जाएंगी। वाहन सवार हिचकोले नहीं खाएंगे। इसके साथ ही एलन क्लब मंडी भी स्मार्ट होगी। वहां हर चीज व्यवस्थित होगी। विक्रेताओं के साथ ही खरीदारों के लिए भी वहां तमाम सुविधाएं होंगी। इसी मकसद के चलते सैटरडे शाम केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार व मेयर डॉ। उमेश गौतम ने दोनों जगहों पर 4.76 की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। श्यामगंज ओवरब्रिज के नीचे जर्जर सड़क को ठीक करने के साथ ही उसका सौंदर्यीकरण भी कराया जाएगा। वाहनों को खड़े करने के लिए पार्किंग, शौचालय आदि भी बनेंगे। वही, एलन क्लब मंडी को स्मार्ट वेंडिंग जोन के रूप में विकसित किया जाएगा। वहां कई नए शेड और फल-सब्जी विक्रेताओं के बैठने के लिए चबूतरे बनाए जाएंगे। पानी, शौचालय आदि की भी व्यवस्था होगी।

श्यामगंज में 3.38 करोड़ होंगे खर्च

श्यामगंज पुल के नीचे करीब 3.38 करोड़ रुपये से सड़क-नाली व सौंदर्यीकरण का काम होगा। वही, एलन क्लब मंडी में 1.38 करोड़ रुपये से विकास कार्य होंगे। शिलान्यास के मौके पर डीएम नितीश कुमार, बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक आनंद, अपर नगर आयुक्त श्यामलता आनंद, मुख्य अभियंता बीके सिंह, अधिशासी अभियंता संजय चौहान आदि मौजूद रहे।

श्यामगंज पुल के नीचे यह काम होंगे

। सड़क का सुधार

। नाली निर्माण

। आकर्षक लाइटें

। वेंडिंग जोन

। शौचालय

। पार्किंग एरिया

। पिलर पर टाइल्स

। पौधे भी लगेंगे

एलन क्लब मंडी में यह काम होंगे

। इंटरलाकिंग टाइल्स फ्लोर

। वेंडिंग प्लेटफार्म

। मौजूदा शेड की मरम्मत

। नए शेड का निर्माण

। पीने के पानी के लिए आरओ प्लांट

। कूड़ादान

। आने-जाने वाले गेट का सुधार

। मंडी के बाहर दो पहिया वाहनों की पार्किंग

। बरेली स्मार्ट सिटी के तहत बरेली को सही दिशा में ले जाने का काम तेजी से चल रहा है। जल्द बरेली एक स्मार्ट शहर बन जाएगा। दोनों परियोजनाएं जिनका शिलान्यास किया गया हैए इनसे शहरवासियों की सहूलियत निश्चित तौर पर बढ़ेंगी।

संतोष गंगवार, केंद्रीय मंत्री

। श्यामगंज पुल के नीचे सुंदरीकरण के साथ ही एलन क्लब मंडी को स्मार्ट बनाया जा रहा है। जल्द लोगों को साफ.सुथरी मंडी दिखाई देगी। पुल के नीचे से निकलने में परेशानी नहीं होगी।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर

Posted By: Inextlive