- कड़ी सुरक्षा में अदा हुई जुमे की नमाज

- संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स तैनात

बरेली : सीएए और एनआरसी के विरोध में सूबे के कई डिस्ट्रिक्ट में तनाव को देखते हुए डिस्ट्रिक्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से हुई। मस्जिदों में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर पुलिस प्रशासन दिन भर अलर्ट रहा। पुलिस लगातार संवेदनशील इलाकों गस्त करती दिखाई पड़ी। वहीं कमिश्नर और डीआईजी रेंज शहर का जायजा लेने सड़क पर उतर पड़े। इस दौरान अफसरों ने कई चौराहों पर घूमकर सुरक्षा व्यवस्था देखी और लोगों से बातचीत कर शहर का माहौल समझा साथ ही सौहार्द्र की अपील की। वही रेंज के बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर के संवेदनशील क्षेत्रों व मस्जिदों पर कड़ी निगरानी की गई। इसके अलावा पुराना शहर, बानखाना, परतापुर चौधरी, शाहबाद, डेलापीर समेत संवेदनशील इलाकों में पैरामिलिट्री फोर्स, आरएएफ, आरआरएफ समेत पुलिस फोर्स तैनात रही।

शांति बनाए रखने की अपील

पुलिस लगातार पब्लिक से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रही है। देर रात डीआईजी, एसएसपी और एसपी सिटी ने फोर्स के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला था। रेंज में अफ वाहों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस सोशल मीडिया मसलन फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुप, इंट्राग्राम, ट्वीटर पर नजर जमाए रही। शहर में प्रशासनिक अफसरों ने पीस कमेटी के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने और सहयोग की मांग की।

मंडल में शांतिपूर्ण ढंग से जुमे की नमाज अदा हुई। अफसर संवेदनशील इलाकों की रिपोर्ट लेते रहे। पुलिस खुराफात फैलाने वालों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

राजेश पाण्डेय, डीआईजी रेंज

Posted By: Inextlive