-0 परसेंट फाइनेंस पर दिया जा मोबाइल

- 50 परसेंट डिस्काउंट इंश्योरेंश पर

-फेस्टिव सीजन में इलेक्ट्रानिक गैजेट की बढ़ी डिमांड

-कस्टमर्स को लुभाने के लिए डिस्काउंट के साथ गिफ्ट भी फ्री

बरेली: लॉकडाउन से मंदी झेल रहे मार्केट में अब रौनक दिखाई देने लगी है। नवरात्र के बाद अब दीपावली को लेकर मार्केट में लोग खूब शॉपिंग कर रहे हैं। मार्केट कॉलिंग के तहत अगर बात हम इलेक्ट्रिॉनिक गैजेट की करें तो इस समय बरेलियंस मोबाइल की भी खूब पर्चेजिंग कर रहे हैं। कारण फेस्टिव सीजन के साथ मोबाइल पर ऑफर्स के साथ शोरूम पर गिफ्ट्स भी दिए जा रहे हैं। वहीं शोरूम ओनर्स का कहना है कि ऑनलाइन मार्केट से बिजनेस पर बड़ा इफेक्ट पड़ रहा है।

ऑफर के साथ गिफ्ट्स भी

फेस्टिवल सीजन में कस्टमर्स को लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इसमें अलग-अलग कंपनियों के मोबाइल पर अलग-अलग तरह के ऑफर्स मौजूद हैं। कस्टमर्स के लिए आसान किस्तों के साथ कैशबैक, मोबाइल के साथ पॉवर बैंक, ब्लू टूथ, स्पीकर फ्री, ईयर फोन भी फ्री दे दे रहे हैं। तो वहीं 0 परसेंट ब्याज दर पर फाइनेंस भी दिया जा रहा है। डेबिट क्रेडिट कार्ड पर कैशबैक की सुविधा है तो वहीं आधार कार्ड पर भी फाइनेंस कर मोबाइल दिया जा रहा है।

ऑनलाइन सेल से मार्केट में नुकसान

-शोरूम ओनर्स की माने तो शोरूम पर मोबाइल की अच्छी बिक्री हो रही है, लेकिन ऑनलाइन मार्केट ने पूरा बिजेनस की ठप कर दिया है। ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स इतना डिस्काउंट कर सेल लगा देते हैं जिस कारण एक बार सेल आने से उनके यहां कम से कम दो-तीन माह तक की बिक्री बुरी तरह से प्रभावित हो जाती है। इसीलिए ऑनलाइन मार्केट पर कुछ अंकुश होना चाहिए। इस वक्त सबसे अधिक प्रॉब्लम तो ऑनलाइन साइट फेस्टिव सीजन की पूरी रौनक ही गायब कर देती है।

बोले शोरूम ओनर

क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी ऑफर्स चल रहे हैं। हर कंपनी अलग-अलग ऑफर्स दे रही हैं। शोरूम पर नकद डिस्काउंट के साथ गिफ्ट्स भी दिए जा रहे हैं। कैशबैक लकी ड्रॉ, इंश्योरेंश पर 50 परसेंट डिस्काउंट नए मोबाइल की खरीद पर दिया जा रहा है।

राजीव अग्रवाल, ज्वाइंट कम्यूनिकेशन

-कस्टमर्स के लिए अलग-अलग तरह के अलग-अलग कंपनियों के फोन पर ऑफर्स चल रहे हैं। इस समय कैशबैक की सुविधा, मोबाइल इंश्योरेंश के साथ कस्टमर्स को मोबाइल की खरीद पर नकद डिस्काउंट के साथ गिफ्ट्स भी दिए जा रहे हैं।

सैंकी चावला, अल्फा ऑडियो एंड वीडियो

-कोरोना काल से ठप चल रही मार्केट में अब फेस्टिव सीजन में कुछ रौनक दिखी है। मार्केट में बिजनेस नहीं होने से बिजनेस मैन भी परेशान था। मोबाइल के हर मॉडल पर अलग तरह का ऑफर्स के साथ डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। डेबिट या क्रेडिट कार्ड से मोबाइल लेने पर कैश बैक भी है।

सुनीत अग्रवाल, नगर निगम रोड

कस्टमर्स की बात

फेस्टिव सीजन में खास कर एक तो मोबाइल लेना अच्छा होता है दूसरा एक बात है कि इस वक्त तो ऑफर्स और डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। कैशबैक भी मिल रहा है साथ में गिफ्ट्स भी मिल रहा है।

दिव्या

फेस्टिव सीजन में मोबाइल इसीलिए ले रहा हूं क्योंकि इस समय सीजन में ऑफर्स अच्छे आते हैं साथ ही मोबाइल के कई तरह के नए मॉडल्स भी उपलब्ध है। मार्केट में इस वक्त कई तरह के ऑफर्स है जिनका लाभ लेने के लिए काफी समय से वेट कर रहा था।

विकास

Posted By: Inextlive