होली के दूसरे दिन हुई पुलिस की होली

पुलिस स्टेशन से लेकर आफीसर्स रेजीडेंस तक खूब जमी होली

बरेली।

न बॉस, न सीनियर, न जूनियर और न ही किसी पोस्ट का बैरियर। होली की मस्ती में बस सभी बने होरियार। होली के अगले दिन वेडनेसडे को पुलिस की होली हुई। पुलिस स्टेशन से लेकर ऑफीसर्स रेजीडेंस तक जमकर होली खेली गई।

होली के दिन सुरक्षा व्यवस्था में दिनरात एक करने वाला पुलिस डिपार्टमेंट दूसरे दिन इस फेस्टिव को मनाता है। इस बार यह पर्व डिस्ट्रिक्ट में शांतिपूर्वक निपटा तो वेडनेसडे को पुलिस डिपार्टमेंट ने लॉ एंड कंट्रोल की बड़ी रिस्पॉन्सिबिलिटी के प्रेशर को कुछ देर के लिए भुलाकर होली का जश्न मनाया। सुबह से डिस्ट्रिक्ट के सभी पुलिस स्टेशन के साथ ही हेडक्वार्टर में पुलिस लाइन और आफीसर्स रेजीडेंस में होली की मस्ती का सुरूर चढ़ने लगा। यहां आफिसर्स ने अपने मातहतों के साथ खूब होली खेली और शुभकामनाएं दीं।

एसएसपी रेजीडेंस से होली की मस्ती का आगाज

डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर पर पुलिस की होली की अगुवाई एसएसपी रेजीडेंस से हुई। यहां डिपार्टमेंट के सीनियर व जूनियर आफीसर्स के साथ ही बड़ी संख्या में कांस्टेबल भी जुटे। यहां सभी को होली के रंग से सराबोर करने के लिए फायर टेंडर भी मंगाया गया था। यहां एसएसपी ने सभी की अगवानी की और उनके साथ होली की मस्ती में डूब गए। इस मस्ती के बीच में ही फायर टेंडर से पानी की बौछार होती रही। होली की यह मस्ती यहां काफी देर तक चलती रही।

कमिश्नर के नगाड़े की थाप पर सब मस्त

एसएसपी आवास से पुलिस होरियार कमिश्नर आवास पहुंचे। डीआईजी राजेश कुमार पांडेय, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय भी अपने दलबल के साथ यहां पहुंच गए। अपने रेजीडेंस पर कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने पहले सभी की आवाभगत की और फिर सभी के साथ होली की मस्ती में डूब गए। इस मस्ती में यहां न पोस्ट का बैरियर रहा और न ही कोई प्रोटोकाल। सभी डिस्टेंश भूल कर आफीसर्स ने अपने साथियों के साथ खूब होली खेली। होली की मस्ती में अपने मातहतों के मन का भेदभाव मिटाने के लिए सबसे पहले एसएसपी ने नगाड़ा अपने गले डाल लिया। उनके नगाड़े की थाप पर भी नाचे। इसके बाद डीआईजी ने भी नगाड़े पर हाथ आजमाया। उनके नगाड़े की थाप पर भी होरियार खूब नाचे। इस उल्लास को तब चार चांद लग गए जब कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने नगाड़ा अपने गले में डाल लिया। उनके नगाड़े की थाप पर डीआईजी, एसएसपी के साथ ही सभी खूब झूमे। इस दौरान फायर टेंडर से कलर वाटर की भी बौछार होते रही। कमिश्नर रेजीडेंस में होली की इस मस्ती का गवाह उनके फैमिली मेंबर भी बने।

जब एसएसपी ने संभाली ड्राइवर सीट

कमिश्नर रेजीडेंस में होली के बाद सभी होरियार दूसरी जगह होली मनाने निकले। इसके लिए एसएसपी अपने आफीसर्स के लिए खुद ही स्कार्पियों की ड्राइवर सीट संभाल ली। डीआईजी, कमिश्नर को लेकर वह अन्य हारियारों के साथ निकल पड़े।

Posted By: Inextlive