-विकास कार्यो की मीटिंग में डीएम ने एनएचआई के अधिकारियों को तुरंत रिपोर्ट देने के दिए आदेश

-फोरेंसिक लैब के निर्माण की भी स्पीड स्लो, डीएम ने निर्माण कार्यो में तेजी के दिए निर्देश

बरेली- सीतापुर फोरलेन कई सालों से बन रहा है लेकिन इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। इस पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की है। डीएम ने एनएचआई के सीनियर अधिकारियों को इस मामले में पूरी रिपोर्ट भेजने के आदेश दिए हैं और काम मे तेजी के भी निर्देश दिए हैं। डीएम नितीश कुमार विकास भवन में विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे तो कई विकास कार्यो धीमी गति से होते मिले, जिसमें फोरेसिंक लैब भी शामिल है। डीएम ने सभी विकास कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। डीएम ने सभी अधिकारियों को कोविड जुड़ी समस्याओं के समाधान में किसी भी स्तर पर कोई कमी न होने दें। उन्होंने कहा कि इस कार्य को मानव सेवा भाव से करना चाहिए। विकास कार्यो की मीटिंग चार शिफ्ट में हुई।

300 बेडेड में जल्द तैयार करें सड़क

डीएम ने मीटिंग में कहा कि 300 बेडेड अस्पताल परिसर में सड़क निर्माण का कार्य प्रत्येक दशा में 15 दिनों में पूरा कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि यह कार्य प्राथमिकता पर किया जाना चाहिए। फोरेंसिक लैब के संबंध में डीएम ने कहा कि व्यक्तिगत प्रयासों से शासन से इस प्रयोगशाला की तकनीकी औपचारिकताओं को पूरा कराया गया है। अब इसके निर्माण में किसी प्रकार ही ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होंने नवाबगंज, सनव्वा नगरिया में निर्माण कराए गए आवासों में बचे हुए जला पूíत तथा विद्युत कनेक्शन के शेष कार्यो को एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि जिन स्कूल और कॉलेजों के भवनों का निर्माण कार्य पूरा हो गया है, उनके हस्तांतरण की कार्यवाही तत्काल सम्पन्न करा कर उनके कार्यालय को सूचित किया जाए।

एयरपोर्ट के पास नाले का निमार्ण हो

डीएम ने एयरपोर्ट के निकट नाले के निर्माण कार्य की गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ ही कहा कि इसके निर्माण के बाद भी यदि कोई समस्या पाई गई तो निर्माण एजेंसी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने नवाबगंज में निर्माणाधीन वृहद गौ संरक्षण केंद्र के शेष बचे कार्य को 15 दिन में पूरा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मानसिक मंदित आश्रय स्थल के निर्माण कार्य को भी जल्दी पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि मीरगंज और फतेहगंज पश्चिमी में प्रस्तावित बस अड्डों का निर्माण कार्य शुरु किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं की शुरुआत में यदि कोई पत्राचार सम्बंधी समस्या आ रही है तो उसे तत्काल समाप्त किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी परियोजना के कार्य में कोई शिथिलता आती है तो उसके लिए उत्तरदायी अधिकारियों कार्यवाही के लिए तैयार रहना चाहिए।

Posted By: Inextlive