निगम में एजेंसियों संग हुई बैठक में फैसला, सीएम 29 को करेंगे नई इमारत का शिलान्यास

BAREILLY:

नगर निगम का ड्रीम प्रोजेक्ट डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन अपनी शुरुआत के आखिरी चरण में है। इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द लागू करने को निगम के अधिकारी जुटे हुए हैं। ट्यूजडे को निगम में इस प्रोजेक्ट पर मेयर डॉ। आईएस तोमर की अगुवाई में एजेंसियों की बैठक बुलाई गई। बैठक में एजेंसियों संग डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन शुरू कराने के लिए तैयारियों के बारे में चर्चा हुई। बैठक में निगम के आला अधिकारियों से शहर के सभी जोन में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए रिर्सोसेज के बारे में जानकारी ली गई। मुहिम को 2 अक्टूबर गांधी जयंती से पहले पूरे शहर में एक साथ लागू करने का फैसला लिया गया।

नई इमारत के बजट पर चर्चा

डोर टू डोर मुहिम के लिए शहर को 7 जोन में बांटा गया है। जिसके लिए अलग अलग एजेंसी का चुनाव होने था। लेकिन टेंडर में सिर्फ 7 एजेंसियों ने ही हिस्सा लिया। ऐसे में 5 एजेंसियों में ही उनकी वर्किंग के आधार पर बचे हुए 2 जोन के टेंडर भी उन्हें दे दिए जाएंगे। कूड़ा कलेक्शन के लिए एजेंसियों व निगम के बीच चार्जेस पर भी सहमति बन गई है। जिसमें हर एजेंसी को प्रति मीट्रिक टन कूड़ा उठाने के बदले में 1900 रुपए दिए जाएंगे।

इसके अलावा बैठक में निगम की नई इमारत के निर्माण को जल्द शुरू कराने पर चर्चा हुई। निगम की नई इमारत का निर्माण साढ़े तीन करोड़ की कीमत से राजकीय निर्माण निगम के जरिए होना है। मेयर ने कहा कि नई इमारत का शिलान्यास 29 अगस्त को सीएम के हाथों कराए जाने की उम्मीद है।

Posted By: Inextlive