-सुरेश शर्मा नगर ट्रिपल मर्डर के आरोपी जुलफान और फईम ने दोबारा दिया वारदात को अंजाम

-इनाम घोषित होने के बाद भी पुलिस एक साल तक दोनों की नहीं कर पायी थी गिरफ्तारी

BAREILLY: सुरेश शर्मा नगर ट्रिपल मर्डर में यदि पुलिस सभी फरार बदमाशों जुलफाम और फईम को गिरफ्तार कर लेती तो डबल मर्डर की वारदात न होती। यह घटना पुलिस की लैकनेस पर भी सवाल खड़े करती है। ट्रिपल मर्डर की प्लानिंग हसीन ने की तो डबल मर्डर की उसके साथ राकेश उर्फ राशिद ने की। हसीन गैंग पार्ट-ख् ने वारदात को अंजाम दिया, क्योंकि दोनों में हसीन का बेटा जुलफाम उर्फ जुलकान शामिल रहा।

किए गए थे बड़े-बड़े वादे

सुरेश शर्मा नगर में ख्फ् अप्रैल ख्0क्ब् को योगेश पत्‍‌नी प्रिया और मां पुष्पा के ट्रिपल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया गया था.पुलिस ने कुछ दिनों बाद छैमार गैंग के बदमाशों को पकड़कर केस का खुलासा किया था। इस केस में पुलिस ने हसीन गैंग के बदमाशों को पकड़ा था। गैंग के पकड़ने से पहले ही पुलिस ने सिटी के अलग-अलग एरिया में रहने वाले घुमंतू जाति के बदमाशों का रिकार्ड तैयार कराया था। अधिकारियों ने फर्जी जमानतदारों के खिलाफ भी एक्शन लेने की बात कही थी। यही नहीं पुलिस ने खुलासे के बाद बचे बदमाशों को भी जल्द पकड़ने के बड़े-बड़े वादे किये थे।

पहले जुलफान और अब सलमान फरार

फरार बदमाशों में से जुलफान और फईम भी थे। एक बार फिर इन बदमाशों ने उसी एरिया में सेम तरीके से वारदात को अंजाम दिया। जुलफान और फईम रिश्तेदार हैं। पहले हसीन का बेटा जुलफान भागने में कामयाब हो गया था तो इस बार राकेश का बेटा सलमान भागने में कामयाब हो गया है। अब देखना होगा कि सलमान पुलिस की गिरफ्त में आएगा या नहीं। अब सलमान न जाने कहां जाकर वारदात को अंजाम देगा।

कोर्ट में कबूला गुनाह

पुलिस के खुलासे पर सवाल तो खड़े हो रहे हैं, लेकिन पुलिस अधिकारी खुलासे से पूरी तरह से संतुष्ट हैं। क्योंकि उन लोगों ने अलग से सभी से बात की। यही नहीं पुलिस कोर्ट में भी गुनाह कबूल लेने से काफी खुश है। पुलिस का कहना है कि सीजेएम के सामने बदमाश सनी चीख-चीख कर कहने लगा कि उसे झूठा फंसाया जा रहा है। लेकिन फईम और रुकैया ने सबकी पोल खोल दी। दोनों ने कहा कि सनी ने भी सिर में राड मारी थी।

ज्वेलर से मिल सकते हैं सुराग

राकेश उर्फ राशिद का बेटा सलमान फरार है। सलमान का चचेरा भाई युसुफ बिलासपुर में रहता है। वह एक ज्वेलर के यहां अक्सर ज्वेलरी बेचने जाता है। बिलासपुर पुलिस ने ज्वेलर से भी पूछताछ की। अब पुलिस इसका कनेक्शन देख रही है कि सलमान ने इस वारदात में शामिल ज्वेलरी युसुफ को दी या नहीं। इसके लिए एक टीम बिलासपुर भी जाएगी जिसके बाद ज्वेलर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सबसे पहले ही हत्थे चढ़ गया था प्लानर

सुरेश शर्मा नगर डबल मर्डर का प्लानर राकेश उर्फ राशिद ही सबसे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ा था। पुलिस को वारदात में शक था कि घुमंतू जाति के बदमाशों ने ही वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इसके तहत एक डेरे में दबिश देकर कुछ लोगों को उठाया था। इनमें राकेश उर्फ राशिद भी था जिसे हवालात में रखकर पूछताछ की गई, लेकिन वह खुद को निर्दोष बताता रहा। दो दिन के बाद उसने बताया कि उसने ही अपने साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया जिसके बाद पुलिस ने महिला समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

वारदात का खुलासा सही हुआ है। उन्होंने भी बदमाशों से अलग-अलग पूछताछ की। जुलफान और फईम की तलाश की गई लेकिन डेरा बदलने के चलते दिक्कतें हुई जिसके चलते ही उनपर क्ख् हजार का इनाम घोषित किया गया था।

आरकेएस राठौर, डीआईजी बरेली

Posted By: Inextlive