- ट्यूजडे से बसों में मिलेगा परिवहन नीर

- 14 रुपए में मिलेगी एक लीटर पानी की बोतल

>BAREILLY: बसों में सफर करते वक्त आपको प्यास लगने पर नेक्स्ट स्टॉप का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, जब भी आपको प्यास लगे कंडक्टर को पैसे दीजिए और आपको चलती बस में पैक पानी उचित दर पर मिल जाएगा। परिवहन निगम ने पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए बसों में परिवहन नीर के नाम से पैक पानी बेचने की तैयारी में है। दो दिन बाद यह सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। इससे सर्विस से जहां पैसेंजर्स को पानी के लिए दिक्कत नहीं होगी, तो वहीं दूसरी ओर अधिक रेट पर पैसेंजर्स को अवैध पानी देने वालों का धंधा भी बंद हो जाएगा। इस सर्विस के लिए निगम ने एक प्राइवेट कंपनी से टाइअप किया है।

ट्यूजडे से मिलेगा पानी

परिवहन निगम की बसों में ट्यूजडे से पानी बोतल मिलनी शुरू हो जाएगी। सेटेलाइट बस स्टेशन पर दोपहर 2 बजे इसका बकायदा इनॉग्रेशन किया जाएगा। पानी की सुविधा परिवहन निगम की जनरल, गोल्ड लाइन, जनरथ, सुहानी और एसी सभी बसों में होगी। नॉवेल्टी और सेटेलाइट बस स्टेशन पर स्टॉल भी बनेंगे। चलती बसों में पैसेंजर्स को पानी मुहैया कराया जा सके लिए इसके लिए बसों में भी पानी उपलब्ध होगा। पानी बोतल की कीमत भी मार्केट में उपलब्ध दूसरी पैक बोतलों की कीमत से काफी कम होगी। परिवहन नीर नाम से बिकने वाले इस पैक पानी की बोतल की कीमत मात्र 14 रुपए होगी। नई व्यवस्था के लिए परिवहन निगम ने लखनऊ की एक्सिस नीर नाम की एक प्राइवेट कंपनी से टाइअप ि1कया है।

हजारों पैसेंजर्स करते हैं जर्नी

पैक बोतल की बिक्री शुरू होते ही चोरी छिपे पानी खराब पानी बेचने वाले अवैध वेंडर्स पर कार्रवाई होगी। अवैध वेंडर्स पैसेंजर्स को मनमाने रेट पर पानी बेचते हैं और एक लीटर पानी का 20 से 25 रुपए तक वसूलते हैं। बात सिर्फ नॉवेल्टी और सेटेलाइट बस स्टेशन से जर्नी करने वाले पैसेंजर्स की जाए तो करीब इनकी संख्या हजारों में है। जबकि बरेली परिवहन निगम के बेड़े में करीब 545 बसें हैं। इसके अलावा दूसरे शहर और स्टेट की बसें बरेली से होकर गुजरती हैं। इसलिए रोजाना करीब 75 हजार पैसेंजर्स शहर के बस स्टेशन से होकर गुजरते हैं।

बसों और स्टेशन पर लोगों को प्योर वॉटर दिए जाने की कवायद परिवहन निगम कर रहा है। ट्यूजडे से पैसेंजर्स को परिवहन नीर नाम से पैक पानी मिलने लगेगा।

एसके शर्मा, आरएम, परिवहन निगम

Posted By: Inextlive