यह भी जानें

-30 हजार बिजली उपभोक्ताओं पर बकाया है बिल

-54 करोड़ रुपए बकाया है उपभोक्ताओं पर

- सेक्शन-03 जारी कर सदर तहसील पर चस्पा होगी सूची

- एसई के निर्देश पर शहर के चारों डीविजनों में तैयार हो रही लिस्ट

बरेली : यह खबर बरेलियंस को झटका दे सकती है। जी हां बिजली विभाग सालों से बिजली बिल का भुगतान न करने वालों पर बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। जिले में एक लाख से अधिक बिल के बड़े बकायेदारों की कुर्की की जाएगी, जिसकी कार्ययोजना विभाग ने पूरी कर ली हैं। शहर के चारों डिवीजनों में 1 लाख से अधिक के बकायेदारों की सूची बनाकर तैयार की जा रही है। उसके बाद बड़े बकायदारों की सूची सदर तहसील के गेट पर चस्पा की जाएगी।

लाइन लॉस होगा कम

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बिजली का लाइन लॉस कम करने के लिए अधिकारियों के पेंच कस रहे है। उसके बाद भी विभाग की सख्ती के बाद लोग बकाया बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे है। शहर में 30 हजार बिजली उपभोक्ताओं पर विभाग का करीब 54 करोड़ रुपए बकाया है। जिसकी वसूली को लेकर बिजली विभाग ने अभियान भी शुरू कर दिया है। अब 1 लाख से अधिक के बकायेदारों की सूची बनाकर उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। जिसको लेकर बिजली बिल के बड़े बकायेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

जारी होने लगे नोटिस

बकायेदार उपभोक्ताओं से बकाया राशि वसूलने के लिए मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने नोटिस भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है। यह नोटिस कुर्की की कार्रवाई के लिए भेजे जा रहे हैं। पहले चरण में उन उपभोक्ताओं को कुर्की के नोटिस भेजे जा रहे हैं जिन पर बिजली बिल की बकाया राशि एक लाख रुपये से अधिक है। इसके बाद कम राशि वाले उपभोक्ताओं पर कंपनी सख्ती करेगी।

बड़े बकायेदार निशाने पर

बिजली कंपनी के टारगेट पर एक लाख से अधिक बकाया राशि वाले उपभोक्ता हैं। जो बिल की राशि बकाया होने के बाद भी धड़ल्ले से बिजली का उपयोग भी कर रहे हैं।

काटे जा रहे कनेक्शन

बकायेदार उपभोक्ताओं पर दबाव बनाने के लिए बिजली विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी है। बकायेदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने के साथ उपभोक्ताओं से बिल की बकाया राशि भी जमा कराई जा रही है। इसके साथ ही चोरी की बिजली जलाने वाले उपभोक्ताओं पर भी विभाग कार्रवाई कर रहा है।

24 घंटे बिजली देने के लिए विभाग हर तरह से प्रयास कर रहा है। इसको लेकर उपभोक्ताओं को भी समय से बिजली का बिल जमा करना होगा। 1 लाख से आधिक बिजली बिल वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

तारिक मतीन, चीफ इंजीनियर।

Posted By: Inextlive