- सुभाष नगर, महानगर, बदायूं रोड समेत कई सब स्टेशनों पर हुआ फॉल्ट

- सुबह से देर रात तक बिजली विभाग के घनघनाते रहे फोन, नहीं सुधरे हालात

बरेली : पिछले दो सप्ताह से आसमान से मानो आग बरस रही है। भीषण गर्मी के प्रकोप के चलते लोग परेशान हैं। उनकी परेशानी को सिर्फ बिजली एक माध्यम है जिससे राहत मिल सकती है लेकिन बिजली अफसरों की कार्य के प्रति उदासीनता के चलते शहर वासियों को बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जी हां भीषण गर्मी होने के बाद भी विभागीय तैयारियां दम तोड़ रही हैं जिसके चलते पिछले तीन दिनों से बिजली का भारी संकट लोगों को झेलना पड़ रहा है। वेडनेसडे रात को तो करीब आधे शहर की सप्लाई बाधित होने के चलते लोग घंटो परेशान रहे।

जंपर में फॉल्ट, ट्रांसफार्मर फूंके

गर्मी में लोगों को परेशानी का सामना न करने पड़े इसके लिए फरवरी में ही सब स्टेशनों के अंतर्गत आने वाली तकनीकी कमियों को दुरुस्त करने का विभाग दावा कर रहा था, लेकिन पिछले एक सप्ताह में जब भीषण गर्मी का प्रकोप जारी हुआ तो एक के बाद एक कई सब स्टेशनों में फॉल्ट हुए जिससे बिजली सप्लाई बाधित हुई। शहर के पीलीभीत बाईपास रोड, बदायूं रोड, बिहारीपुर, न्यू प्रगति नगर, बीडीए कॉलोनी, सुभाष नगर और हरुनगला समेत कई इलाकों में घंटों बिजली सप्लाई बाधित हुई। किसी सब स्टेशन के जंपर में फॉल्ट हुआ तो कहीं ट्रांसफार्मर ही फूंक गए।

लोड अधिक होने पर ट्रिपिंग जारी

बिजली अफसरों के अनुसार गर्मी के चलते लोग सुबह से ही एसी और पंखे चलाते हैं जो कि शाम तक चलते हैं। जब फीडर पर लोड पड़ता है तो ट्रिपिंग की समस्या सामने आती है। जिससे बिजली आने जाने का क्रम भी जारी हो जाता है। हालांकि फाल्ट की सूचना पर फौरन समस्या का निस्तारण कराया जाता है।

घनघनाते रहे फोन, सोते रहे अफसर

ट्यूजडे से ही अधिकतम पारा में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। आम दिनों की तुलना में बिजली विभाग के कंट्रोल रूम में सुबह से ही फोन आते रहे हालांकि फोन तो उठाया गया लेकिन जिस प्रकार वेडनेसडे को सप्लाई बाधित होने की समस्या रही इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि समस्याओं का निस्तारण नहीं कराया गया।

घंटो बाद शुरू हुई सप्लाई

इलाका - सप्लाई गुल - सप्लाई शुरू

सुभाष नगर - वेडनसडे दोपहर एक बजे - दोपहर दो बजे

न्यू प्रगति नगर - वेडनसडे रात नौ बजे - थर्सडे सुबह चार बजे

पवन विहार - वेडनसडे - 24 घंटे ट्रिपिंग की समस्या

शांति बिहार - वेडनसडे रात नौ बजे - वेडनसडे रात 11 बजे

राजेंद्र नगर - वेडनसडे दोपहर एक बजे, रात नौ बजे - वेडनसडे दोपहर दो बजे, रात 12 बजे

बिहारीपुर - वेडनसडे रात सात बजे - वेडनसडे रात साढ़े 11 बजे

लोड अधिक होने के चलते कई सब स्टेशनों में सप्लाई बाधित हुई है। सूचना मिलते ही टीम भेजकर समस्या का निस्तारण कराया गया है।

एनके मिश्र, एसई, अर्बन

Posted By: Inextlive