-धार्मिक स्थल की गिरी दीवार, अपने खर्च से ठीक कराने का आश्वासन

बरेली : कैंट बोर्ड की राजस्व टीम ने थर्सडे को सदर बाजार में अतिक्रमण हटाया। इस दौरान लॉ एंड आर्डर को लेकर पुलिस भी मौजूद रही। इससे पहले लोगों को उनकी दुकानों पर नोटिस चस्पा करने, लाल निशान लगाने से लेकर खुद ही अतिक्रमण हटवाने के लिए कहा गया था। इसके बावजूद बोर्ड टीम की दुकानदारों से नोकझोक हो गई। दुकान के कब्जे तोड़ने के दौरान धार्मिक स्थल की दीवार गिर गई। कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि इसको बोर्ड के खर्च पर बनवाया जाएगा।

तीन दिन की दी थी मोहलत

कैंट बोर्ड ने होली के चलते तीन दिन तक अतिक्रमण नहीं हटवाने की रियायत दुकानदारों को दी गई थी। जिसके बाद थर्सडे सुबह 11 बजे कैंट बोर्ड की टीम सदर बाजार पहुंची। दुकानों के सामने नालियों पर बने पक्के प्लेटफार्म और स्लैब तोड़े गए। लोहे के जाल हटाए गए और शंकर लाला चौराहा के पास धार्मिक स्थल के पास सटाकर बनाए गए 20-25 वर्ष पुरानी मेडिकल शॉप के अवैध कब्जे हटाए गए। शंकर लाला चौराहा, मदारी की पुलिया, गोला बाजार, सदर सब्जी मंडी आदि स्थानों पर लोगों के अतिक्रमण को हटवाया गया। वहीं तोड़फोड़ शुरू होने के बाद सदर बाजार से मंडी परिसर के बाजार तक लोगों ने खुद भी अतिक्रमण हटाए। बाकी लोगों को उनके अतिक्रमण खुद ही हटवाने के लिए कहा गया है। छावनी परिषद के आरके माहेश्वरी ने बताया कि मंडी परिषद को व्यवस्थित करने के लिए सदर का साप्ताहिक बाजार भी व्यवस्थित करने पर काम किया जा रहा है।

सरकारी जमीन पर कब्जा हटवाया

मदारी की पुलिया के पास, बीआइ बाजार में गांधी चौक के पास दुकानदारों द्वारा बनाए गए शेडों को तोड़ा गया। कैंट बोर्ड के इंजीनियर आरके माहेश्वरी की अगुवाई में एसपी सिंह, दीप सक्सेना, मनोज कुमार, विकास के साथ कैंट थाने की पुलिस मौजूद रही।

Posted By: Inextlive