- बरेली के राजेंद्र नगर में चार घरों में वैक्सीन पर भ्रामक बातें लिखे लेटर मिले

- पुलिस समेत सिटी मजिस्ट्रेट ने की जांच, अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज

बरेली: अगर आपने कोरोना वैक्सीन के नाम पर अफवाह फैलाई तो जेल जाना पड़ेगा। संडे को ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने केस फाइल किया है। संडे सुबह बरेली के राजेंद्र नगर में चार घरों के बाहर कुछ लिफाफों में हाथ से लिखे हुए लेटर मिले, जिन पर कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रामक बातें लिखी हुई थीं। लेटर की सूचना पर एरिया में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लेटर में ये लिखा था

प्रेमनगर थानाक्षेत्र के राजेंद्र नगर में बांके बिहारी मंदिर के पास संडे सुबह अचानक हंगामा होने लगा। एरिया में रहने वाले लोगों के मुताबिक सुबह तड़के अभय शिव, रजत वसीम, कैलाश यादव और प्रेम कुमार अश्वनी के घरों के बाहर एक लिफाफा पड़ा मिला। जिसमें हाथ से लिखा एक लेटर था। लेटर में कोरोना वैक्सीन को लेकर कई भ्रामक बातें लिखीं थीं। वहीं लिखा था कि वैक्सीन डब्ल्यूएचओ के मानकों के अनुसार नहीं है और दोबारा लगने वाले लॉकडाउन के लिए तैयार हो जाइए। साथ ही लोगों को कोरोना वैक्सीन के खिलाफ भड़काने के लिए अन्य बातें भी लिखीं। इन लेटर की सूचना फैलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस भी तुरंत मौके पर जांच के लिए पहुंच गई।

पुलिस-प्रशासन अलर्ट

पत्रों की सूचना से हड़कंप मचने के बाद पुलिस के साथ ही मेडिकल विभाग के अफसरों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी अलर्ट हो गए। सिटी मजिस्ट्रेट ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस के मुताबिक इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में एक ऑटो वहां से गुजरता हुआ नजर आ रहा है। लेकिन कोहरे के कारण साफ नजर नहीं आ रहा। ऑटो की पहचान कराने की कोशिश की जा रही है।

लेटर में मुंबई का नंबर

लिफाफों में मिले पत्रों के साइड में आयुर्वेदिक इलाज से जुड़ी बातें लिखी हैं। जिसमें उल्टी तरफ से एक मोबाइल नंबर भी लिखा गया है। मोबाइल नंबर पर संपर्क करने से सामने आया कि वह मुंबई का है, लेकिन इस्तेमाल में नहीं है। वहीं पत्र के लिफाफे पर भी भड़काने वाली अफवाह लिखी है।

Posted By: Inextlive